न बाउंसर ना पांव बाहर फिर भी मोहम्मद शमी की गेंद को दिया गया नो बॉल करार, जानिए वजह

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चल रहा है, जो दिल्ली में खेला जा रहा है. आपको बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) लगातार अपनी गेंदबाजी से चर्चा में छाए हुए हैं और एक बार फिर दूसरे मुकाबले में उनकी गेंद ने सुर्खियां बटोरी है.

इस बार मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से एक ऐसी गलती हुई, जिसकी उम्मीद शमी जैसे दिग्गज गेंदबाज से नहीं की जा सकती है.

Mohammed Shami ने कर दी ये गलती

आपको बता दें कि दूसरे मुकाबले की पहली पारी में मोहम्मद शमी ने ना तो बीमर फेंकी ना ही गेंदबाजी करते हुए उनका पांव क्रिज से बाहर था, ना ही उन्होंने हाइट से काफी ऊपर बाउंसर फेंकी थी. इसके बावजूद भी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के इस गेंद को नो बॉल करार दिया है. वजह जानकर आपको भी बेहद अजीब लगेगा.

जब तीसरा ओवर चल रहा था उस वक्त मोहम्मद शमी राउंड द विकेट से गेंदबाजी करने आए और गेंद उनके हाथ से लहराती हुई पिच के बाहर गिरी जिसके बाद अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया. आपको बता दें कि पिच के बाहर गेंद फेंकने पर नो बॉल देने का नियम है जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

शानदार फॉर्म में हैं Mohammed Shami

आपको बता दें कि पहले मुकाबले में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए दो अहम विकेट लिए थे और उन्होंने डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड जैसे खिलाड़ी को पवेलियन भेजा था.

वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की लय पूरी तरह से बिगाड़ दी और एक बार फिर से उन्होंने डेविड वॉर्नर को अपने हाथों आउट किया है.

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन का जलवा भी देखने को मिला.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े झटके दिए और केवल 3 गेंद में उन्होंने मार्नश लाबूसेन और स्टीव स्मिथ को आउट. इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वह दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन चुके हैं जिन्होंने स्टीव स्मिथ को दो बार शून्य पर आउट किया है.

0/Post a Comment/Comments