टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करते ही सूर्यकुमार यादव ने बना दिया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

 


टीम इंडिया के 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जो टी-20 फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. उनका अब टेस्ट डेब्यू हो चुका है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में चल रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने डेब्यू करते हुए एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है और ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं.

सूर्यकुमार यादव ने बनाया यह रिकॉर्ड

इस मुकाबले में डेब्यू करने के साथ ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं जिसने 30 साल की उम्र में ही तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर दिया है.

सूर्यकुमार ने 32 साल 148 दिन की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया है. इससे पहले उन्होंने 30 साल 181 दिन की उम्र में टी-20 इंटरनेशनल और 30 साल 307 दिन की उम्र में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था .

इस कारण मिला डेब्यू का मौका

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को डेब्यू का मौका इस वजह से भी मिला है क्योंकि इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर चोट के कारण इस मुकाबले का हिस्सा नहीं है जिस वजह से सूर्या को मौका दिया गया है.

इस खिलाड़ी के साथ- साथ विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने भी डेब्यू किया है, जहां इन दोनों ही खिलाड़ियों के पास शानदार प्रदर्शन करने का मौका है.

टीम इंडिया को हो सकता है फायदा

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए खेलते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कई शानदार और ऐतिहासिक पारियां खेली हैं, जो हर फॉर्मेट में अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं. यही वजह है कि इस फॉर्मेट में उनके डेब्यू से भारत को काफी फायदा हो सकता है.

0/Post a Comment/Comments