केएल राहुल की खराब फॉर्म को लेकर दिनेश कार्तिक ने साधा निशाना, उनकी जगह इस युवा खिलाड़ी को बताया असली दावेदार

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने इस सीरीज में कंगारुओं के हौसले पस्त कर रखे हैं। अब तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया ने दोनों में जीत दर्ज करने में सफलता पाई है। भारतीय स्पिनरों ने कंगारुओं की नाक में दम कर रखा है। हालांकि इसके साथ केएल राहुल (KL Rahul) जैसे  कुछ खिलाड़ियों का खराब फॉर्म भारत के लिए आने वाले मैचों में चिंताएं बढ़ा सकता है। दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के खराब प्रदर्शन की चारों तरफ जमकर आलोचना हो रही है।

दिनेश कार्तिक ने लिया आड़े हाथ

केएल राहुल(KL Rahul) द्वारा उनके लगातार लचर प्रदर्शन की पूरे क्रिकेट जगत में खूब आलोचना ही रही है। साथ ही उनके बार-बार चयन और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों की अनदेखी की वजह से चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठने शुरु हो गए हैं। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अब केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल(KL Rahul) एक अच्छे प्लेयर हैं। मुझे इसकी पूरी उम्मीद है कि वह जोरदार तरीके से वापसी करेंगे।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगले यानि 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट में वह शुभमन गिल को खेलते हुए देखना चाहते हैं।

“इस समय मैं कहूंगा कि शुभमन गिल को मौका देना चाहिए, जो अच्‍छे फॉर्म में हैं। मुझे केएल राहुल के लिए बुरा लग रहा है। वो दबाव में हैं। मगर एक बात निश्चित है कि केएल राहुल वनडे सीरीज में धमाकेदार वापसी करेंगे।”

उपकप्तानी से हटाया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ीयों का जब चयन हुआ तो एक हैरान कर देने वाला बदलाव देखने को मिला। केएल राहुल(KL Rahul) जो पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के उपकप्तान थे उन्हें उपकप्तानी से हटा दिया गया। ये उनके खराब प्रदर्शन का ही परिणाम था कि उनसे उपकप्तानी छिन ली गई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले दो टेस्ट में राहुल ने महज 38 रन बनाए। वहीं पिछली 10 टेस्‍ट पारियों में राहुल ने 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन बनाए। ऐसे में इसकी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले टेस्ट में केएल राहुल(KL Rahul) बेंच पर बैठे दिखाई दे सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments