अक्षर पटेल ने बताया क्यों भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया टीम ने टेके घुटने, कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया शानदार प्रदर्शन का श्रेय


अक्षर पटेल: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा। जहां दूसरे दिन का खेल बडा ही रोचक रहा। दूसरे दिन भारत की पहली पारी 262 रनों पर सिमट गई। आस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी के आधार पर 1 रन की बढ़त हासिल की। जबकि दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया की टीम ने 1 विकेट खोकर 61 रन बना लिए है। अब आस्ट्रेलियाई टीम की बढ़त 62 रन हो गई है।

अक्षर पटेल ने खेली जुझारू पारी

मैच के दूसरे दिन भारत की ओर से पहली पारी में सर्वाधिक 74 रन भारत के आलराउंडर अक्षर पटेल ने बनाए। उन्होंने टीम को संकट से निकालते हुए एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनकी पारी ने खासी तारीफ की। पटेल ने मैच के बाद अपनी पारी के बारे में बात की और उन्होंने कहा,

‘मुझे आज विकेट की गति की समझ आ गई थी और गेंद बहुत तेजी से नहीं आ रही थी इसलिए मुझे समय मिल गया। मैं बाएं हाथ के स्पिनर पर आक्रमण करने की कोशिश कर रहा था क्योंकि यह मेरा मैच-अप था।”

अक्षर पटेल ने आगे अपनी बल्लेबाजी आलराउंड खेल के बारे में चर्चा की और कहा कि

“जाहिर तौर पर रन बनाना अच्छा लगता है, लेकिन महत्वपूर्ण चीज दबाव की स्थिति से वापसी करना था। मुझे लगता है कि क्योंकि मैं बीच का बचाव करने में सक्षम था, मेरा आत्मविश्वास बढ़ा और फिर मैं उन गेंदों पर आक्रमण कर रहा था जो मेरे स्लॉट में थीं। वेस्टइंडीज में मुझसे पूछा गया था कि मैं बैटिंग या बॉलिंग ऑलराउंडर हूं। मेरा उत्तर सरल है – अगर मैं रन बनाता हूं तो मैं बल्लेबाजी ऑलराउंडर हूं, अगर मुझे विकेट मिलते हैं तो मैं गेंदबाजी ऑलराउंडर हूं।”

अक्षर पटेल ने टीम की आगे की रणनीति के बारे में भी चर्चा की और कहा,

“हम उन्हें जितना संभव हो उतना कम लक्ष्य तक कम करना चाहते हैं, मुझे लगता है कि कल सुबह का सत्र महत्वपूर्ण होगा। हमें अच्छी गेंदबाजी करने होगी और कुछ विकेट लेने की जरूरत है।”

स्पिन के आगे बिखरी टीम इंडिया

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत की पहली पारी से हुई। जहां भारत की ओर से रोहित शर्मा और के एल राहुल ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके। दोनों ही बल्लेबाजों को नाथन लियोन ने अपनी स्पिन में फंसाया। इसके बाद श्रेयस अय्यर और पुजारा को भी नाथन लियोन ने आउट कर दिया।

इसके बाद जडेजा और कोहली ने पारी को संभाला लेकिन कोहली को 44 रन के स्कोर पर डेब्यूटेंट कुलमैन ने एलबीड्बल्यू आउट कर दिया। इसके बाद लगातार विकेट गिरते गए। एक समय टीम का स्कोर 139 रन पर 7 विकेट के हो गया।

इसके बाद अक्षर पटेल ने पहले आश्विन के साथ और बाद में पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 262 रन तक पहुंचाया। वें 74 रन बनाकर आउट। आस्ट्रेलिया की टीम को 1 रन की बढत मिली।

0/Post a Comment/Comments