‘आपकी काली जुबां थी जो मेरा करियर शुरुआत से पहले ही खत्म कर दिया’, दिनेश कार्तिक पर इस खिलाड़ी ने लगाया इल्जाम

इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज़ के पहले दो टेस्ट मैच जीतकर भारत ने चार मैचों की सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। इन जीतों में भारत के लिए भारत के गेंदबाजों ने बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इनमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम शामिल रहा है।

जो पिछले कुछ सालों से बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। सिराज को लेकर हाल ही में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक रोचक किस्सा शेयर किय है। जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

दिनेश कार्तिक ने शेयर किया रोचक किस्सा

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू में मोहम्मद सिराज के डेब्यू का एक रोचक किस्सा शेयर किया। कार्तिक ने कहा,

” सिराज अपने डेब्यू से पहले काफी डरे और सहमे हुए थे. वह सो भी नहीं पाए थे। जब उन्हें चुना गया था तब मुझे लग था कि वह पूरी तरह से तैयार नहीं थे। वह जब खेलने आए तो मैंने उसको बोला कि कॉलिन मुनरो तुम्हें मारने वाला है। तुम रुको और देखो।”

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा,

“इसके बाद सिराज ने मुझे कहा कि नहीं, मैं उसको आउट कर दूंगा.. लेकिन उस मैच में मुनरो ने शानदार शतक जड़ दिया था। सिराज इस घटना को याद कर आज भी मुझे बोलता है कि आपकी काली जुबां थी। जिसने मेरा करियर के शुरुआत से पहले ही खत्म कर दिया।”

मुनरो ने जमकर की थी धुनाई

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज ने साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। उस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे। यह मैच मोहम्मद सिराज के काफी खराब मैच था। इस मैच में सिराज को 4 ओवर में 55 रन पडे थे। उन्हें इस मैच में केवल 1 विकेट मिला था। इस मैच में काॅलिन मुनरो ने उनकी जमकर धुनाई की थी।

हालांकि कुछ साल बाद मोहम्मद सिराज ने अपने ऊपर पर और ज्यादा मेहनत की। इसके बाद उन्होंने वापसी की और टीम के काफी अच्छी गेंदबाजी की। पिछले दिनों ही वह एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर 1 गेंदबाज बने। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी काबिलियत को दर्शाता है।

0/Post a Comment/Comments