“दिल्ली की पिच और पुरानी गेंद ने साथ दिया” आस्ट्रेलिया से मिली जीत पर जडेजा ने किया सनसनीखेज खुलासा, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बनने का बताया प्लान

 


बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 (Border-Gavaskar Trophy 2023) के दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा। राजधानी दिल्ली में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया 6 विकेट से विजय रही। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन कंगारुओं ने जरूर अपनी स्थिति मजबूत की थी परंतु तीसरे दिन का पहला सेशन उसके लिए बहुत ही ज्यादा खराब रहा और वह भारतीय टीम को बड़ा टारगेट भी नहीं दे सकी।

नतीजा यह हुआ कि अब चार मैचों की इस सीरीज टीम इंडिया 2-0 की अजय बढ़त बना चुकी है। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को ही मिला।

विरोधियों को जडेजा ने दी ये सलाह

प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने के बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कहा, “मुझे यह लगता है कि मैं अपनी गेंदबाजी का पूरा मजा उठा रहा था। ये विकेट मुझे सही से सूट करते हैं क्योंकि पुरानी हो जाने के बाद गेंद स्पिन करती है और थोड़ी नीची रहती है। मुझे यह पता था कि वे स्वीप और रिवर्स स्वीप भी खेलेंगे।”

उन्होंने आगे कहा,“इसलिए मेरा विचार इसे सरल और सीधा रखने का था। मुझे पता था कि वे रनों की तलाश में थे, इसलिए योजना सिर्फ स्टंप्स में गेंदबाजी करने की थी। अगर वे गलती करते हैं तो मेरे पास अच्छा मौका है। ऐसा मत सोचो कि इस तरह के विकेट पर मेरे खिलाफ स्वीप एक अच्छा विकल्प है।”

ये आखरी लाइन कहने के बाद वे हँसते हुए चले गए।

पूरे मैच में लिए 10 विकेट

आपको बताते चलें कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इस मैच में कुल 10 विकेट लिए थे। उन्होंने मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 3 विकेट लिए और फिर दूसरी पारी में शानदार 7 विकेट लेकर भारतीय टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया। जानकारी देते चलें इस सीरीज में जडेजा अपनी चोट से उभरने के बाद वापसी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इसके साथ-साथ जडेजा ने सीरीज के अब तक के दोनों मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन किया है। जडेजा ने पहले मैच में भी 8 विकेट लिए थे और उनको उसमें भी प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। भारत ने ये मैच जीतकर सीरीज बराबर कर दी है और अब टीम इंडिया की नजरें तीसरे टेस्ट मैच पर होंगी। ये मैच 1 मार्च से 5 मार्च के बीच मध्य प्रदेश के इंदौर में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments