न्यूजीलैंड के टीम साउदी ने तोड़ डाला बहुत बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

 


इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट वेलिंगटन में खेला जा रहा है। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवाकर 315 रन बना लिए थे। जो रूट 101 और हैरी ब्रुक 184 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने दो और टिम साउदी(Tim Southee) ने एक विकेट अपने नाम किए। टिम साउदी(Tim Southee) ने बेन डकेट का विकेट चटकाते ही इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया।

पहले कीवी गेंदबाज बने

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी(Tim Southee) लंबे समय से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम के लिए अपना योगदान देते आए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कीवी गेंदबाज ने बेन डकेट का विकेट चटकाते ही एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। इस विकेट के साथ ही टीम साउदी के 700 इंटरनेशनल विकेट हो गए हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अब टिम साउदी(Tim Southee) के नाम है। उनसे पहले डेनियल विटोरी(696) के सबसे अधिक विकेट थे।

क्रिकेट के इतिहास में 15वें खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टिम साउदी(Tim Southee) ने जैसे ही पहला विकेट चटकाया,उनके नाम 700 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ऐसा करने वाले वह न्यूजीलैंड के पहले और दुनिया के 15वें खिलाड़ी बने। उन्होंने डेल स्टेन(699) को पछाड़ते हुए 15वां स्थान हासिल किया। क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं मुथैया मुरलीधरन जिनके नाम 1347 अंतराष्ट्रीय विकेट है। इसके बाद शेन वार्न हैं जिन्होंने 1001 विकेट लिए। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं जिन्होंने 969 शिकार किए हैं।

0/Post a Comment/Comments