हार्दिक पंड्या बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, रोहित शर्मा का कट सकता है पत्ता

 


हार्दिक पंड्या: पिछले साल 2022 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप में सभी को बेहद निराश किया था। टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई थी। इस हार के बाद से बीसीसीआई ने टी20 की नयी टीम गठित करना शुरू कर दिया है। जिसकी कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है। अब इस साल विश्व कप होना है। जिसके पहले बोर्ड एक महत्वपूर्ण सीरीज के लिए एक बार फिर हार्दिक पंड्या को कप्तान बना सकती है।

भारत करेगा आयरलैंड का दौरा

बीसीसीआई ने इस साल का भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल पहले ही घोषित कर दिया है। टीम हर साल की तरह इस साल भी काफी व्यस्त रहने वाली है। अब इसी बीच टीम की एक और नयी सीरीज की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने घोषणा की है कि अगस्त के महीने में भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा करेगी। जहां भारतीय टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

बोर्ड इसी सीरीज के दौरान हार्दिक पंड्या को टीम का पूर्ण रूप से भारतीय टीम का कप्तान बना सकती है। साथ ही टीम से अब रोहित शर्मा और विराट कोहली का पत्ता पूरी तरह से कट सकता है।

अब इन दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी की संभावना काफी कम नजर आ रही है। अब भारतीय टीम की कमान हार्दिक पंड्या ही संभालेंगे।

अब तक एक भी सीरीज़ नहीं गंवाई

हालांकि आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2022 में आयरलैंड का दौरा किया था। जहां भारतीय टीम ने हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में 2-0 से जीत दर्ज की थी। हार्दिक पंड्या की बतौर कप्तान यह पहली सीरीज थी।

इसके बाद से अब तक वें तीन और सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं। लेकिन उन्हें अब तक केवल एक मैच में हार मिली है। जबकि उन्होंने अब तक कप्तान के तौर पर एक भी सीरीज़ नहीं गंवाई है।

उनकी कप्तानी में भारतीय युवा टीम ने बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चाहे फिर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में हो या फिर न्यूजीलैंड में। दोनों ही जगह टीम ने विपक्षी टीम को पटखनी दी।

इसके अलावा श्रीलंका की टीम को भी 3-0 से शिकस्त दी। हार्दिक पंड्या को बतौर कप्तान साल 2024 टी20 विश्व कप के लिए तैयार किया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments