संजू और सरफराज खान के न चुने जाने पर फैंस हुए नाराज, सोशल मीडिया पर मचा बवाल, चयनकर्ताओं पर लगा पक्षपात का आरोप

रविवार को बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद आगामी दो टेस्ट मैचों के लिए और 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। जहां टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ साथ ही एकदिवसीय टीम में भी कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला।

इन दोनों टीमों में संजू सैमसन और सरफराज खान को मौका न मिलने से भारतीय फैंस काफी नाराज आए। जिसका गुस्सा उन्होंने सोशल मीडिया पर निकाला।

फैंस ने सोशल मीडिया पर निकाला गुस्सा

बीसीसीआई के द्वारा रविवार को जो टीमें घोषित की गई है। उन दोनों टीमों में संजू सैमसन और सरफराज खान का नाम शामिल नहीं हैं। जो पिछले कुछ समय से लगातार अपने बल्ले से रन बरसा रहे हैं। लेकिन उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाबजूद उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। जिसके कारण फैंस काफी नाराज नजर आए हैं।

दोनों का रिकॉर्ड बेहतरीन

अगर हम दोनों के रिकार्ड्स पर नजर डाले तो बहुत ही शानदार है। अगर सरफराज खान के आंकड़ों की बात करें तो वह 37 फर्स्ट क्लास मैचों में लगभग 80 की औसत से 3505 रन बना चुके हैं।

पिछले पांच मैचों की 8 पारियों में उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक समेत कुल 851 रन निकले हैं। यहीं कारण है कि उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की मांग की जा रही है।

वही अगर संजू सैमसन की बात करें तो उन्होेंने 11 वनडे मैचों की 10 पारियों में 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं। उनके नाम दो अर्धशतक हैं और 86 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में लेने पर सवाल भी उठ रहे हैं।

सूर्या के वनडे के आंकड़े कुछ खास नहीं हैं। उन्होंने 20 वनडे मैचों में मात्र 28.86 की औसत से सिर्फ 433 रन बनाए हैं। उनके नाम भी दो अर्द्धशतक है। वह पिछली वनडे सीरीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी कुछ खास नहीं कर सके थे, जिसके कारण वह भी भारतीय फैंस के निशाने पर हैं।

0/Post a Comment/Comments