‘मार्क वॉ आप मेरे शब्दों को नोट कर लीजिये’, लाइव कॉमेंट्री के दौरान कार्तिक और मार्क वॉ के बीच हुए नोकझोंक, जानिए पूरा मामला


तमाम पिच से संबंधित विवादों के बीच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल नागपुर में खेला गया. इस मैच मे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. समाचार लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन पर आलआउट हो गई थी. मैच के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वाॅ और दिनेश कार्तिक के बीच एक तीखी नोकझोंक हुई.

यहां पढ़े कार्तिक और मार्क वाॅ की नोकझोंक

दिनेश कार्तिक – मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस टेस्ट मैच में सिर्फ एक ही बार बल्लेबाजी करेगी.

मार्क वॉ – वह हम देखेंगे डीके, हम उस बारे में भी देखेंगे.

दिनेश कार्तिक – मार्क वॉ आप मेरे शब्दों को नोट कर लो.

मार्क वॉ – समय क्या हुआ है? 3 बजकर 5 मिनट हुए हैं और मैं अपनी डायरी में यह लिखूंगा. क्योंकि यह आसान नहीं होगा जैसे आप पार्क में टहल रहे हों.

दिनेश कार्तिक – हालांकि वह उतना कठिन नहीं है जितना कंगारू टीम के बल्लेबाजों ने इसे बना दिया है.

मार्क वॉ – मैं बस अभी इतना कहना चाहता हूं कि जब तक दोनों ही टीम अपनी बल्लेबाजी नहीं कर लेती उस समय तक पिच का आकलन करना सही नहीं है. देखते हैं चीजें आगे किस तरह से चलती हैं. ऑस्ट्रेलिया इतना आसानी से भारतीय टीम को मैच लेकर जाने नहीं देगा. भारतीय टेस्ट बल्लेबाजी क्रम में मैं ऑस्ट्रेलिया जितने बेहतर बल्लेबाज नहीं देख रहा. मैं 60 के औसत वाले 2 खिलाड़ी नहीं देख रहा.

दिनेश कार्तिक – वैसे भारतीय टीम में 60 के औसत वाला सिर्फ एक खिलाड़ी था

मार्क वॉ – रोहित शर्मा क्लास प्लेयर, विराट कोहली वर्ल्ड क्लास प्लेयर और पुजारा अपने साइड के थॉर हैं.

ऐसा रहा पहले दिन का खेल

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नही रही. ऑस्ट्रेलिया के सालामी बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 6 रन के अंदर ही दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने 1-1 रन का योगदान दिया.

लेकिन इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिससे ऑस्ट्रेलिया कुछ देर के लिए अच्छे पोजिशन पर आ सका. लाबुशेन ने 49 तो स्टीव स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली. अंतिम में हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी ने अच्छी पारियां खेली. लेकिन कुछ मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन बना सकी. जवाब में भारत का स्कोर 77 रन पर एक विकेट था.

0/Post a Comment/Comments