रोहित शर्मा का विराट फैसला तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होंगे केएस भरत? इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से खेला जाएगा. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 से आगे है. पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी व 132 रन से हराया था वही दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से मुंह की खानी पड़ी थी. भारतीय टीम इस वक्त तीसरे टेस्ट के लिए तैयारी कर रही है. भारतीय टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट में कुछ बड़े बदलाव कर सकती है.

केएस भरत होंगे बाहर?

बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले दो टेस्ट में केएस भरत को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाया गया. उम्मीद थी कि केएस भरत अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के अनुभव का फायदा उठाएंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर रन बनायेंगे. लेकिन मैच में ऐसा कुछ नही हो सका. नागपुर टेस्ट में उनको एक पारी में मौका मिला जहां उन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए.

वहीं दिल्ली टेस्ट के दोनों पारियों को मिलाकर भरत के बल्ले से 29 रन निकला. इस साधारण प्रदर्शन से केएस भरत लंबे समय तक टीम में नही रह सकते.

ईशान किशन को मिलेगा मौका

ईशान किशन को भी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया था. चूंकि इस टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत नही खेल रहे थे तो ऐसे में टीम को किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो ऋषभ पंत की ही तरह खेले.

गौर से देखा जाए तो ईशान किशन बहुत हद तक पंत की कापी हैं. ऐसे में तीसरे और चौथे टेस्ट में बहुत हद तक यह संभव है कि ईशान किशन को केएस भरत के जगह पर मौका दिया जाए.

तीसरा टेस्ट है अहम

बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का तीसरा टेस्ट बहुत ही अहम है. अगर भारत इस मैच को जीत लेता है तो बड़े आराम से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह मिल जाएगा.

आप से बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन खिलाड़ियों को जगह मिलता है, जो पहले और दूसरे नम्बर पर होते हैं. इस वक्त भारत दूसरे तो ऑस्ट्रेलिया पहले नमपर विराजमान है. लेकिन अगर भारत तीसरा टेस्ट जीत लेती है तो रैंकिंग में बदलाव होना लाज़मी होगा.

0/Post a Comment/Comments