हरमनप्रीत कौर को लेकर गुस्सा हुए युवराज सिंह, जानिए क्या हैं इसकी वजह

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह सोशल मीडिया पर एक बहुत ही अनोखा और गजब का कैंपेन चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल युवराज सिंह का यह अनोखा कैंपेन भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए है। लेकिन आखिर युवराज सिंह किस चीज के लिए हरमनप्रीत के नाम का कैंपेन चला रहे हैं यह जानना बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग है।

युवराज सिंह ने हरमनप्रीत को फेमस करने की खाई कसम

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सोशल मीडिया पर हरमनप्रीत कौर के लिए बहुत ही अनोखा अभियान चला रहे हैं। दरअसल युवराज सिंह को इस बात से गुस्सा आया है कि अगर गूगल के ऊपर इंडियन टीम का कैप्टन सर्च किया जाता है तो सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या का ही नाम आता है। जबकि हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का भी नाम आना चाहिए।

इसी बात को लेकर अब सोशल मीडिया पर हरमनप्रीत के समर्थन में युवराज सिंह अभियान चला रहे हैं और उनके इस अभियान के साथ पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना भी जुड़ चुके हैं। युवराज सिंह ने अपने ट्विटर के माध्यम से इस विषय में कई सारे ट्वीट (Yuvraj Singh campaigning for Harmanpreet) भी किए हैं। और साफ तौर से लोगों को इस कैंपेन में शामिल होने का आवाहन भी किया है।

युवराज सिंह ने किया लोगों को आवाहन

सबसे पहले पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, “जो गलती हमने की है उस गलती को हम ही सुधरेंगे। हम में इतनी ताकत भी है। भारत की महिला टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हमें यह काम करना ही” इसके आगे युवराज सिंह ने और ट्वीट करते हुए बताया कि कहां गलती हुई।

इंडियन कैप्टन सर्च करने पर आता है सिर्फ रोहित और पंड्या का नाम

इसी के साथ युवराज सिंह ने एक वीडियो भी अपने टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया और उस वीडियो के कैप्शन में लिखा, “आप अगर गूगल के ऊपर भारतीय टीम के कप्तान को सर्च करते हैं तो आपको सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या का ही नाम दिखाई देगा। लेकिन हरमनप्रीत कौर का नाम क्यों नहीं दिखाई देता है?”

इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि, “यह सब कुछ तब तक नहीं बदला जा सकता है जब तक हम और आप मिलकर इसे बदलने की कोशिश नहीं करते। आइए सब मिलकर सोशल मीडिया पर इस संदर्भ में अभियान चलाते हैं। जितना ज्यादा हो सके ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस चीज के साथ जोड़िए क्योंकि क्रिकेट सभी का खेल है।”

हरमनप्रीत के नेतृत्व में आगे बढ़ रही टीम इंडिया

वही अगर बात की जाए हरमनप्रीत कौर का भारतीय टीम के लिए नेतृत्व की तो उनके नेतृत्व में भारतीय टीम अब तीसरी बार महिला t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी है। हालांकि अपनी बल्लेबाजी से हरमनप्रीत कौर कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही है लेकिन बावजूद इसके एक कप्तान के तौर पर उनका अब तक का सफर बहुत ही कामयाब होता दिखाई दे रहा है।

0/Post a Comment/Comments