विराट कोहली की कप्तानी के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, शानदार प्रदर्शन के बाद भी चयनकर्ता नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका

 


इस समय आस्ट्रेलियाई भारत दौर पर आई है। जहां टीम भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली रही है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेलेगी. जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को चुना गया है। लेकिन बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी को न चुनकर तीन साल के अंदर ही उस खिलाड़ी का करियर खत्म कर दिया है। आईये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

नवदीप सैनी को लगातार कर रहे नजरअंदाज

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, उस खिलाड़ी का नाम नवदीप सैनी है। जो देश की राजधानी नई दिल्ली से आते हैं। नवदीप सैनी ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 क्रिकेट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उसी साल उन्होंने वन-डे क्रिकेट में भी पदार्पण कर लिया था।

नवदीप सैनी ने कुछ ही मैचों में अपनी गति और लाइन लेंथ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गहरी छाप छोड़ दी थी। जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के दो साल बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण कर लिया था। लेकिन कुछ समय बाद ही बीसीसीआई ने उन्हें नज़रअंदाज करना शुरु कर दिया।

नवदीप सैनी जितनी जल्दी भारतीय टीम के सदस्य बने उतनी ही तेजी से वह भारतीय टीम से बाहर भी हो गए। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दो साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था। जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई लगातार नजरअंदाज कर रहा है।

उन्होंने अब तक केवल 2 टेस्ट मैच ही खेल पाए, जिनमें उन्होंने 4 विकेट लिए। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले है। वनडे में उन्होंने 6 जबकि टी20 में कुल 13 विकेट हासिल किए हैं।

इंडिया ए के लिए किया आलराउंड प्रदर्शन

नवदीप सैनी ने हाल ही में इंडिया ए टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ हुए दो टेस्ट मैचों में विकेट हासिल किए थे। उन्होंने गेंद के अलावा बल्ले से भी कमाल किया और एक अर्धशतक लगाया था। लेकिन बीसीसीआई ने उनके इस प्रदर्शन को भी नज़रअंदाज कर दिया था।

अब नवदीप सैनी आईपीएल मे खेलते हुए नजर आएंगे। वह आईपीएल में पिछले सीजन की रन अपस टीम राजस्थान राॅयल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

इस बार टीम में प्रसिद्ध कृष्ण न होने के कारण उन पर ज्यादा जिम्मेदारी होगी। इस बार इसलिए उनकी कोशिश होगी कि वे टीम के लिए यादगार और दमदार प्रदर्शन करें।

0/Post a Comment/Comments