भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए नागपुर टेस्ट ने रचा इतिहास, तीसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टेस्ट बना


Ind vs aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से करारी शिकस्त दी। भारतीय स्पिनरों ने कंगारू बल्लेबाजों को अपनी उंगली पर जमकर नचाया और एक-एक रन के लिए तरसा दिया। हालांकि यह(Ind vs aus) मैच एक और वजह से खास बना। बता दें कि इस मैच में एक और अनोखा कीर्तिमान स्थापित हुआ।

तीसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया(Ind vs aus) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेला गया पहले टेस्ट ने एक और वजह से सुर्खियां बटोरी। यह(Ind vs aus) टेस्ट मैच पिछले सात साल में पूरी दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टेस्ट मैच बना। दरअसल, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल(BARC) के आंकड़े के अनुसार यह मैच सात साल में दुनियाभर में तीसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टेस्ट मैच बना। वहीं भारत में पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच नागपुर टेस्ट बना।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत 400 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी। दूसरी पारी में कंगारू टीम महज 91 रनों पर सिमट गई और भारत ने यह मैच पारी और 132 रनों से जीत लिया।

टॉप पर 2021 का इंडिया बनाम इंग्लैंड

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल(BARC) के आंकड़ों की मानें तो पिछले सात साल में पूरी दुनिया में तीन सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टेस्ट मैच भारत के ही हैं। पहले नंबर पर साल 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट है। लॉर्ड्स में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने 151 रनों से इंग्लैंड को धोया था। इसके बाद बारी आती है साल 2021 के ही भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट की। लीड्स में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 76 रनों से जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी।

0/Post a Comment/Comments