और कितना नीचे जाओगे यार … फूट फूट कर रोये थे स्टीव स्मिथ, किंग विराट कोहली ने बचाई थी इज्जत और अब….

स्टीव स्मिथ: भारत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। आस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए हैं तो वहीं भारतीय टीम में दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर खबर लिखे जाने तक 288 रन बना लिए हैं। भारत इस समय 111 रनों से आगे चल रहा है। लेकिन इन सबके बीच जडेजा पर बॉल टेंपरिंग का इल्जाम लगाया गया है।

जडेजा पर इल्जाम लगाने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शायद इस बात को भूल चुके हैं। कि जब उन पर बॉल टैम्परिंग का इल्जाम लगा था तब कोहली ने उनकी इज्जत बचाई थी । क्या है पूरा मामला

दूध के धुले नहीं हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी

दरअसल यह बादशाह 2018 की है जब ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टेंपरिंग की थी। बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने गेंद को सेंड पेपर पर रगड़ दिया था। गेंद रिवर्स स्विंग हूं इसलिए बैनक्रॉफ्ट ने ऐसा किया।

हालांकि इसका वीडियो लाइव मैच के दौरान भी चलाया गया और मैदान पर लगी स्क्रीन पर भी दिखाया गया कि किस तरीके से खिलाड़ी गेंद को एक पीले पेपर पर रगड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फूट-फूट कर रोए थे स्टीव स्मिथ

हालांकि जब स्टीव स्मिथ को बॉल टेंपरिंग के बारे में जानकारी थी तो उसमें टीम के उप कप्तान डेविड वॉर्नर भी शामिल थे। दोनों को 12-12 महीने के लिए बैन किया गया था।

इसके साथ ही बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था, ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जहां वह लोगों से नजरें भी नहीं मिला पा रहे थे और इस कांफ्रेंस के दौरान स्टीव फूट-फूटकर रोए थे।

जब विराट कोहली ने बचाई थी लाज

साल 2019 में जो इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेला गया था इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। क्रीज पर स्टीव स्मिथ थे। और फील्डिंग करने के दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक बार-बार बॉल टेंपरिंग याद दिला रहे थे।उस समय क्रीज पर विराट कोहली मौजूद थे विराट ने इशारों-इशारों दर्शकों से पूछा कि क्या कर रहे हो इसी के साथ ही उन्होंने इस चीज का हौसला बढ़ाने का भी आग्रह किया। जिसके लिए विराट को आईसीसी ने स्प्रेड ऑफ द क्रिकेट के अवार्ड से सम्मानित किया था।

0/Post a Comment/Comments