“बड़े मैचों में लक हमारा कभी साथ नहीं देता” हरमनप्रीत कौर के रन आउट पर फैंस को आई धोनी की याद

गुरुवार को महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 5 रनों से शिकस्त दे दी। इस हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस मैच में भारतीय हरमनप्रीत कौर का रन आउट मैच का टर्निग प्वाइंट साबित हुआ। उनके इस रन आउट भारतीय क्रिकेट फैंस को भारतीय क्रिकेट की पुरानी यादों को ताजा कर दिया।

हरमनप्रीत कौर के रन आउट ने बदला मैच का रूख

मैच में दूसरी पारी में भारतीय टीम 173 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने शुरुआती तीन विकेट महज 28 रनों के अंदर गंवा दिए।

इसके बाद टीम की ओर से जेमिमा रोड्रिग्स ने तूफानी पारी खेली और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। वें 43 रन बनाकर आउट हुई। लेकिन एख छोर पर भारतीय कप्तान खड़ी रही।

मैच में हरमनप्रीत कौर शानदार बल्लेबाजी कर रही थी। वें अर्धशतक बनाकर क्रीज पर खेल रही थी। उन्होंने 33 गेंदों में 6 चौके-1 छक्का ठोक 51 रन जड़ दिए थे। इसी दौरान 15वें ओवर में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज जॉर्जिया वारेहम ने जैसे ही गेंद डाली। हरमन ने इसे स्क्वेयर लेग की ओर स्वीप किया। वे तेजी से एक रन भागीं, लेकिन जैसे ही दूसरा रन पूरा करने स्ट्राइक एंड पर पहुंचने लगीं तो उनका बल्ला जमीन में ही धंसता चला गया और उन्हें एलिसा हीली ने गिल्लियां बिखेर कर आउट कर दिया।

हरमन के पांव क्रीज तक नहीं पहुंच सके। एक बार तो हरमन की बल्लेबाजी देख ऑस्ट्रेलिया के पैर कांपने लगे, लेकिन जैसे ही वे आउट हुईं, उनके खेमे में खुशी बिखर गई।

धोनी की दिलाई याद

हरमनप्रीत कौर के इस रन आउट भारतीय फैंस को साल 2019 में धोनी के रन आउट की याद दिला दी। फैंस ने हरमनप्रीत कौर के इस रन आउट की तुलना धोनी के उस रन आउट से की और सोशल मीडिया पर अपनी राय व्यक्त की।

0/Post a Comment/Comments