भारत ने तोड़ दिया था ऑस्ट्रेलिया का घमंड, कप्तान हरमनप्रीत कौर की ये एक छोटी सी गलती पड़ी भारी, टीम इंडिया विश्व कप से हुई बाहर


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हरा दिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में बेथ मूनी के अर्धशतक की मदद से 172 रन का टोटल खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 167 रन बना सकी और मैच 5 रन से हार गई.

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 173 रनों का लक्ष्य

इस मैच में टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम जब पहले बल्लेबाजी करने आई तो उनकी शुरूआत बेहद अच्छी रही. जहां एक तरफ सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 25 तो दूसरी तरफ बेथ मूनी ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया. बेथ मूनी 37 गेंदो में 7 चौके और एक छ्क्के की मदद से 54 रन रनों की पारी खेली.

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने भी तेजतर्रार पारी खेलते हुए 49 रनों की पारी खेली. इसके अलावा एशले गार्डनर ने भी 18 गेंदो में 5 चौके की मदद से 31 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 172 रनों की स्कोर खड़ा किया.

भारत के तरफ सबसे सफल गेंदबाज शिखा पांडे रही. शिखा ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिया. इसके अलावा दीप्ती शर्मा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला.

भारत बना सका सिर्फ 167 रन

173 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. दूसरी तरफ शेफाली वर्मा भी सिर्फ 9 रन बनाकर भी एलबीडब्ल्यू आउट हो गई. इसके तुरंत बाद यास्तिका भाटिया एक चौका लगाकर पवेलियन लौट गई.

एक वक्त पर भारत का स्कोर 28 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर के बीच एक बड़ी साझेदारी हुई. जहां एक तरफ जेमिमा ने 24 गेंदो में 6 चौके की मदद से 43 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी तरफ हरमनप्रीत कौर ने 52 रन बनाकर रन आउट हो गई. अंत में दीप्ति शर्मा ने जरूर कुछ शाॅट लगाए थे लेकिन वह काफी नही था.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर से आज एक बड़ी गलती हो गई, दूसरा रन लेते समय अंत में वो काफी स्लो हो गईं, उन्हें लगा कि वो आराम से पहुंच जायेंगी, लेकिन हिली ने अपने चौकन्ने अंदाज से गिल्ली बिखेर दी और भारतीय टीम की हार यहीं से तय हो गई.

0/Post a Comment/Comments