“भारत को शर्म आनी चाहिए” रविंद्र जडेजा पर बल्लेबाजी के दौरान भी लगे बेईमानी के आरोप, ऑस्ट्रेलिया ने पार की सभी हदें

भारतीय टीम के आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने लंबे समय बाद चोट से रिकवरी कर वापसी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अब तक बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले गेंदबाजी से 5 विकेट हाॅल हासिल किया और फिर और दूसरे धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त अंदाज में अर्धशतक ठोका।

वें अब भी 66 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। रविंद्र जडेजा के इस प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और मीडिया बौखला गए और उन्होंने जडेजा पर बेईमानी के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं।

दो बार रविंद्र जडेजा को मिला जीवनदान

रविंद्र जडेजा आज के मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के बाद बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने शुरूआत से ही जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक मौका मिला। यह मौका उन्हें भारतीय पारी के 85वें ओवर में मिला। जब टीम के कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने इस ओवर की दूसरी गेंद जडेजा को डाली।

उनकी रफ़्तारभरी गुड लेंथ गेंद पर रविंद्र जडेजा ने डिफेंड करने की कोशिश की। लेकिन गेंद टप्पा खाकर तेजी से इंसविंग हुई और अंदर की ओर से आ गई, जिसकी वजह से गेंद पैड्स पर लगकर बल्ले को छू गई। ऐसे में कंगारू कप्तान पैट कमिंस द्वारा एलबीडब्ल्यू की अपील की गई। मगर अंपायर ने इस अपील को नकार दिया।

वहीं इसके पहले भी जब रविंद्र जडेजा क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए थे। 77वें में भी उनके खिलाफ अपील की गई थी। लेकिन वह भी नाॅटआउट पाए थे। उस दौरान भी आस्ट्रेलियाई टीम ने रिव्यू लिया था। लेकिन अंपायर ने उसे नाॅटआउट दे दिया था। अंपायरों के इन निर्णयों से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और मीडिया काफी नाराज नजर आ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और खिलाड़ियों ने नाराजगी जताई

रविंद्र जडेजा को आज की पारी में रिव्यू के कारण दो बार जीवनदान मिला। इससे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नजर आए हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भी खासी नाराज नजर आई।

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने जडेजा के फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि रविंद्र जडेजा रिव्यू के कारण चाय के बाद भी संघर्ष कर रहे हैं। उनकी ट्वीट पर एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने कमेंट करते हुए लिखा भारत पर शर्म है।

हालांकि यह एक मात्र ट्वीट नहीं था। जिसपर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और लोगों ने जडेजा के नाॅटआउट पर नाराजगी जताई है। उनके अलावा भी कई लोगों ने भी रविंद्र जडेजा के नाॅटआउट रहने पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

0/Post a Comment/Comments