बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में भारत की ओर से इस कप्तान ने जीते हैं सबसे ज्यादा टेस्ट मैच

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में काफी शानदार प्रदर्शन हमेशा से करती नजर आई है। चाहे फिर वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में हो या फिर विराट कोहली की कप्तानी हो सौरव गांगुली की कप्तानी हो या फिर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में, भारत ने सभी कप्तानों की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में आज इस रिपोर्ट में हम आपको यह बताने वाले हैं कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में किस भारतीय कप्तान ने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने जीते हैं बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच

भारतीय टीम के पूर्व महान दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के 13 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली है जिसमें से उन्होंने आठ मैच जीते हैं 2013 में भारत में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का 40 से सूपड़ा साफ किया था इस तरह से महेंद्र सिंह धोनी के नाम वह चार टेस्ट मैच दर्ज है

वही दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे का नाम आता है। जिन्होंने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चार टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और तीन में जीत हासिल की है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। इसके अलावा एक टेस्ट मैच अजिंक्य रहाणे ने भारत में खेला था उसमें भी जीत हासिल की थी।

तीसरे और चौथे नंबर पर भारतीय टीम के दोनों पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और विराट कोहली का नाम आता है। सौरव गांगुली ने नौ टेस्ट मैच में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में तीन जीत हासिल की है। तो वहीं विराट कोहली ने 10 टेस्ट मैचों में तीन जीत हासिल की है। और 2018 में पहली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी तो उसके कप्तान विराट कोहली ही थे।

0/Post a Comment/Comments