नागपुर टेस्ट मैच में केएल राहुल ने खेल लिया अपना आखिरी मैच? BCCI अधिकारी के इस बयान से गिल की मिलेगी खुशखबरी

 


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल खेला गया. भारत ने आज के मैच में बढ़िया बल्लेबाज की. कल 77 रन से आगे खेलती हुई भारतीय टीम दूसरे टीम का खेल खत्म होने तक 321 रन बना लिया था. हरफ़नमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा 66 और अक्षर पटेल 52 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी द्वारा भारतीय उप-कप्तान केएल राहुल से संबंधित एक बड़ी एपडेट आ रही है.

पहले पारी में प्लाॅफ रहे थे राहुल

भारतीय उप-कप्तान केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है. सबको उम्मीद थी कि आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सबको चौंकाते हुए शुभमन गिल को बाहर रखा और केएल राहुल को मौका दिया. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी केएल राहुल कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

राहुल पर क्या बोले बीसीसीआई अधिकारी

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि मौजूदा सेटअप में उप-कप्तान को कोई छूट नहीं है. उन्होंने कहा, ‘किसने कहा कि उप-कप्तान को कोई छूट नहीं है? ऐसा कोई नियम नहीं है कि उप-कप्तान को हटाया नहीं जा सकता. निश्चित रूप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिए उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर इन-फॉर्म खिलाड़ी हों, तो किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जा सकता.’

दूसरे दिन का खेल ऐसा रहा

कल 77 रन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. लेकिन इसके कुछ ही देर बार ही नाइटवाच मैन के रूप में अश्विन सिर्फ 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 7 और विराट कोहली 12 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन दूसरे तरफ से कप्तान शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. रोहित ने 120 रन बनाया जिसमे 15 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

दूसरी तरफ हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक ठोक दिया. जडेजा दिन का खेल खत्म होने तक 66 रन बनाकर खेल रहे थे. दूसरी ओर अक्षर पटेल भी सहजता के साथ खेलते हुए 52 बना लिए है.

0/Post a Comment/Comments