क्या BCCI के हाथ की कठपुतली बनकर रह जाएंगे संजू सैमसन? क्यों नहीं दिया जा रहा उन्हें मौका? खुद किया बड़ा खुलासा

 


Sanju Samson: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) काफी लंबे समय से टीम से बाहर ही चल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें मौका नहीं मिलता लेकिन भारतीय टीम में उनकी स्थिति स्थाई नहीं हो पा रही है। बीसीसीआई के द्वारा लगातार उन्हें अंदर बाहर अंदर बाहर किया जाता रहता है। जिसके चलते निश्चित तौर पर संजू सैमसन काफी ज्यादा डिस्टर्ब तो हुए ही होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में भी नहीं मिली जगह

बता दे कि आने वाले 17 मार्च से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस वनडे सीरीज का आगाज करने वाली है उस वनडे सीरीज में भी संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। हालांकि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसंग की गिनती होती है। बावजूद इसके उन्हें आखिर क्यों नजर अंदाज किया जा रहा है?

सामने आई बड़ी वजह

ऐसा नहीं है कि संजू सैमसन के कौशल में कोई कमी है। बल्कि वह कई मौकों पर टीम के लिए संकटमोचक बने हैं। लेकिन फिलहाल उनकी जगह पर ईशान किशन को ज्यादा महत्व दिया जा रहा है। हालाकी ईशान किशन ने वनडे मैच में लगाए अपने दोहरे शतक के अलावा दूसरा कोई ऐसा कारनामा अभी तक नहीं किया है जिससे मैनेजमेंट उनके ऊपर इंप्रेस हो सके।

ईशान किशन अपनी पिछली 10 इंटरनेशनल पारियों में अर्धशतक भी नहीं बना पाए हैं। इतना ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन पारियों में उन्होंने दहाई का आंकड़ा तक नहीं छुआ था। ऐसे में यह बात बहुत ही ज्यादा संदेह पैदा कर रही है कि आखिर क्यों संजू सैमसन को नजरअंदाज करके ईशान किशन के ऊपर भरोसा जताया जा रहा है।

संजू सैमसन का करियर

बता दें कि संजू ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2015 से की थी। तब से लेकर अभी तक 8 साल में उन्होंने केवल 29 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं। जिसमें उन्होंने 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए थे जिसमें 2 अर्धशतक भी जुड़े हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 17 t20 इंटरनेशनल मैच खेल है। जिसमें उनके बल्ले से कुल 301 रन निकले हैं। इसमें उनका एक अर्धशतक भी शामिल है।

पूर्व सिलेक्टर और कोच कर चुके हैं तारीफ

ऐसा नहीं है कि संजू के कौशल को सराहा नहीं गया। बीसीसीआई के पूर्व चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने संजू को लेकर कहा था कि, “उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। अगर हम संजीव को टीम में सिलेक्शन नहीं करते तो ट्विटर पर लोग हमारी बैंड बजा देते।” चेतन शर्मा के अलावा पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी संजू सैमसन की तारीफ की थी। रवि शास्त्री के मुताबिक संजू को कम से कम लगातार 10 मौके तो देना ही चाहिए।

0/Post a Comment/Comments