दूसरे टेस्ट से पहले टीम से बाहर फेंके गए जयदेव उनादकट, BCCI ने इस कारण लिया ये बड़ा फैसला


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी(Border Gavaskar Trophy) खेला जा रहा है। इस सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का चयन किया गया था तब एक ऐसे खिलाड़ी को चुना गया जिसने हाल ही में लंबे समय के बाद टीम में वापसी की। हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज जयदेव उनादकट(Jaydev Unadkat) की। इस खिलाड़ी के साथ अब बीसीसीआई(BCCI) ने कुछ ऐसा किया जिसने दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया है।

12 साल बाद की थी वापसी

पिछले साल 4 जनवरी 2022 को जयदेव उनादकट(Jaydev Unadkat) ने भावुक होकर ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा – “प्रिय रेड बॉल क्रिकेट, कृपया मुझे एक और मौका दीजिए..”। किस्मत ने उन्हें एक और मौका दिया और वह दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल शमी की जगह टीम में शामिल किए गए। बाएं हाथ के इस गेंदबाज की 15 साल बाद मैदान पर वापसी हुई। यही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी(Border Gavaskar Trophy) के लिए भी उनादकट का चयन किया गया। हालांकि पहले टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

BCCI के Official पेज पर दी जानकारी

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने जयदेव उनादकट(Jaydev Unadkat) को टीम से बाहर करने की जानकारी दी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के ऑफिशियल पेज पर आज यानि 12 फरवरी को एक पोस्ट किया गया। इस पोस्ट में लिखा था कि उनादकट को दूसरे टेस्ट से बाहर किया जाता है। दरअसल, जयदेव उनादकट(Jaydev Unadkat) को सौराष्ट्र और बंगाल के बीच होने वाले रणजी फाइनल के लिए रिलीज किया गया है। उनादकट सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हैं। अब देखना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी होती है या नहीं।

बेहतरीन फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड

जयदेव उनादकट(Jaydev Unadkat) का फर्स्ट क्लास का रिकॉर्ड बेहद जबरदस्त है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 97 मैच में 23 की औसत से 356 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा भारत की तरफ से खेलते हुए 2 टेस्ट मैच में 3 विकेट लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments