Womens T20 World Cup 2023: जानिए सभी 10 टीमों का वार्म-अप मैचों में कैसा रहा प्रदर्शन

Womens T20 World Cup 2023: Know how all 10 teams performed in the warm-up matches

ICC महिला T20 विश्व कप 2023 एक दिन से भी कम दूर है, और हमने 6 और 8 फरवरी को वार्म-अप में कुछ गुणवत्ता का सामना किया और आश्चर्यजनक परिणाम देखे जो मुख्य कार्यक्रम से पहले हुए थे। यहां बताया गया है कि प्रत्येक टीम के लिए क्या हुआ और क्या हुआ।

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

वार्म-अप ऑस्ट्रेलिया के लिए एक मिश्रित बैग निकला। अपने पहले वार्म-अप खेल में भारत के खिलाफ एक विशिष्ट जीत दर्ज करते हुए, वे अपने दूसरे वार्म-अप खेल में आयरलैंड से हार गए। हालांकि दोनों खेलों के अपने सकारात्मक पहलू थे, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ हार निश्चित रूप से मौजूदा चैंपियन के लिए खतरे की घंटी होगी, जो इस विश्व कप में 'थ्री-पीट' हासिल करना चाहते हैं।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के पास वार्म-अप खेलों का एक उल्लेखनीय सेट है जिसने उन्हें खांचे में डाल दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में, वे अपनी 17 रन की जीत में नैदानिक ​​थे। यहां तक ​​कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में, एक शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के प्रयास ने दूसरे वॉर्म-अप खेल में एक प्रसिद्ध जीत का मार्ग प्रशस्त किया और इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में ला दिया।

भारत महिला क्रिकेट टीम

विश्व कप में भारत का मिला-जुला प्रदर्शन रहा है। एक प्रेरित गेंदबाजी प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन यह बांग्लादेश के खिलाफ मैच में था कि वे अपने दम पर आए, एक अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर 52 रन की शानदार जीत दर्ज की।

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम

पाकिस्तान भी कुछ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के दम पर विश्व कप के ग्रुप चरण में प्रवेश करेगा क्योंकि उसने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट से जीत का दावा किया था, जहां उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी का परीक्षण किया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में, उन्हें एक एसिड टेस्ट मिला क्योंकि उन्हें छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा, और एक अस्थिर बल्लेबाजी ने स्थिति को और खराब कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम

मेजबान, दक्षिण अफ्रीका को वार्म-अप गेम 1 बनाम इंग्लैंड में एक पहाड़ी पहाड़ी 246 का पीछा करते हुए सताया गया था; वे 17 रन से पिछड़ गए, लेकिन दूसरे वार्म-अप मैच में, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक प्रमुख जीत दर्ज की, क्योंकि एक प्रेरित गेंदबाजी प्रयास ने उन्हें बड़े पैमाने पर मदद की।

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम

बांग्लादेश को अपने विश्व कप में एक कठिन आउटिंग मिली थी क्योंकि वे अपने वार्म-अप में लगातार दो हार गए थे। पहले वार्म-अप बनाम पाकिस्तान में, उन्होंने खुद को कड़े प्रतिद्वंद्वियों के रूप में पेश किया, और कठिन परिस्थितियों में कुछ शानदार किरकिरी हुई, फिर भी यह जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं थी। भारत के खिलाफ दूसरे वॉर्म-अप मैच में, वे पूरी तरह से आउट हो गए क्योंकि वे 52 रनों से हार गए।

आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम

वार्म-अप में कुछ उल्लेखनीय और यादगार प्रदर्शनों के दम पर आयरलैंड विश्व कप के ग्रुप चरणों में प्रवेश करेगा। गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट खेलने के बाद श्रीलंका से मामूली अंतर से हारने के बाद, वे एक जीत के लिए खुजली कर रहे थे और वह विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया के भारी और संभावित पसंदीदा के खिलाफ आया था। जीत को और भी शानदार बनाता है कि उन्होंने जीतने के लिए 169 रनों का पीछा कैसे किया, और यह जीत निश्चित रूप से उन्हें विश्व कप में बहुत अधिक आत्मविश्वास और मनोबल प्रदान करेगी।

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड भी अपने क्षेत्र को चिन्हित करेगा और खुद को एक मजबूत पक्ष के रूप में पेश करेगा क्योंकि उन्होंने आराम से वेस्टइंडीज को हरा दिया क्योंकि एक अच्छे बल्लेबाजी प्रयास ने उन्हें मदद की, लेकिन उन्हें इंग्लैंड में एक वास्तविक खतरे का सामना करना पड़ा क्योंकि वे मजबूत पक्ष की ताकत का मुकाबला नहीं कर सके। पांच विकेट के नुकसान पर।

वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम

वेस्ट इंडीज, अतीत में वैश्विक टूर्नामेंट के चैंपियन, हाल ही में खुद को परीक्षण के पानी में पाता है और विश्व कप में अपनी छाप छोड़ना चाहेगा। पहले अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैंड से हारना एक बुरी चेतावनी थी, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ एक शानदार जीत उन्हें कुछ सकारात्मकता प्रदान करेगी।

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम

श्रीलंका, एक दिलचस्प टीम के साथ एक द्वीप राष्ट्र और हर बार जब वे क्रिकेट के मैदान पर कदम रखते हैं तो एक लड़ाई के लिए तैयार होते हैं, वार्मअप खेलों में बहुत से अविश्वसनीय परिणाम नहीं थे। आयरलैंड के खिलाफ एक दर्दनाक करीबी जीत हासिल करने के बाद, वे वेस्टइंडीज से हार गए थे और निश्चित रूप से विश्व कप के लिए फिर से रणनीति बनाना और मजबूत होना चाहेंगे।

वार्म-अप गेम्स में इन रोमांचक परिणामों के साथ, हमारे पास ग्रुप चरणों में आगे देखने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए दक्षिण अफ्रीका में इस संस्करण में रोलरकोस्टर की सवारी के लिए अपनी सीट बेल्ट बांध लें!

0/Post a Comment/Comments