आईपीएल 2023 में चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा की जगह ले सकते हैं ये 3 भारतीय तेज गेंदबाज, नंबर 1 है विराट कोहली का काल

These 3 Indian fast bowlers can replace injured famous Krishna in IPL 2023

आईपीएल 2022 की उपविजेता राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

कृष्णा ने हाल ही में लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर के लिए सर्जरी करवाई, जिसके लिए लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया की आवश्यकता होगी, जिससे वह पूरे आईपीएल 2023 से बाहर हो जाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने कृष्णा को आईपीएल 2022 की नीलामी में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस तेज गेंदबाज ने फ्रेंचाइजी के भरोसे पर पानी फेर दिया।

आरआर के फाइनल में पहुंचते ही प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल 2022 में 19 विकेट लिए

प्रसिद्ध का नुकसान एक बड़ा है, हालांकि आरआर के पास कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, केएम आसिफ, ओबेड मैककॉय, ट्रेंट बाउल्ट और जेसन होल्डर सहित एक मजबूत गति-आक्रमण है।

वे आने वाले हफ्तों में प्रसिद्ध के प्रतिस्थापन का नाम लेंगे, आईपीएल 2023 अभी भी दूर है। आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होगी।

यहां 3 भारतीय पेसर हैं जिन्हें आरआर प्रसिद्ध कृष्णा के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल कर सकते हैं:

संदीप शर्मा

अनुभवी मध्यम तेज गेंदबाज संदीप शर्मा आईपीएल 2023 की नीलामी में बिना बिके रह गए थे, जहां उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा था।

संदीप, जो पीबीकेएस और एसआरएच के लिए खेल चुके हैं, के पास आईपीएल में व्यापक अनुभव है: 104 आईपीएल मैचों में, संदीप शर्मा ने 114 विकेट लिए हैं। वह नई गेंद के साथ अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, और वह स्लॉग ओवरों में वाइड यॉर्कर भी फेंक सकते हैं। हालाँकि, पिछले दो आईपीएल सीज़न उनके लिए यादगार नहीं रहे, पिछले दो सीज़न में 12 आईपीएल मैचों में केवल 5 विकेट लिए।

वैसे भी, 29 वर्षीय संदीप शर्मा के पास आईपीएल का बहुत अनुभव है, जो अनसोल्ड पेसर्स की सूची में बहुत कम है।

उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में चंडीगढ़ के लिए शानदार गेंदबाजी की है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में संदीप शर्मा ने 6 मैचों में 10 विकेट लिए और विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 7 मैचों में 13 विकेट लिए।

आपको बता दें कि आईपीएल में संदीप शर्मा ने विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट किया है।

अंकित राजपूत

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को आईपीएल 2023 की नीलामी में कोई आईपीएल टीम नहीं मिलने से कुछ प्रशंसकों को हैरानी हुई। 29 वर्षीय तेज गेंदबाज घरेलू क्रिकेट में नियमित है, और उसके पास आईपीएल का काफी अनुभव है।

2013 से 2020 तक, राजपूत ने 29 आईपीएल मैचों में 24 विकेट लिए। वह पूरे आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए बेंच पर रहे।

वह घरेलू व्हाइट-बॉल सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है: राजपूत ने इस सीजन में 9 वीएचटी मैचों में 11 विकेट झटके और भाप और आक्रामकता के साथ गेंदबाजी की।

राजपूत भी लंबा है - प्रसिद्ध कृष्णा लंबा नहीं - लेकिन वह भी डेक को जोर से मारता है। आरआर उसे प्रसिद्ध के प्रतिस्थापन के रूप में रोप सकता है।

विजयकुमार वैशाक

कर्नाटक के विजयकुमार वैशाक ने पिछले कुछ सत्रों में अपने लगातार प्रदर्शन के साथ घरेलू क्रिकेट में एक मजबूत प्रतिष्ठा बनाई है, लेकिन आईपीएल नीलामी में सौदा हासिल करने में असफल रहे हैं।

पिछले SMAT सीज़न में, तेज गेंदबाज ने 8 मैचों में 6.31 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए, और 14 T20 मैचों में कुल मिलाकर 22 विकेट झटके।

वैशाक अपनी रेखाओं और लंबाई पर अच्छे नियंत्रण के साथ गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं - जैसा कि उनकी अर्थव्यवस्था में संकेत दिया गया है - और इससे RR उन्हें कृष्णा के प्रतिस्थापन के रूप में चुन सकता है।

0/Post a Comment/Comments