INDW vs PAKW: मैन ऑफ द मैच लेते हुए भावुक हो गई जेमिमा रोड्रिगेज, माता-पिता को समर्पित की पारी

INDW vs PAKW: Jemima Rodriguez became emotional while taking man of the match, dedicated innings to parents

भारत ने रविवार, 12 फरवरी, 2023 को केपटाउन में पाकिस्तान पर मनोबल बढ़ाने वाली 7 विकेट की जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका में अपने टी20 विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत की। विशेष रूप से, भारत उप-कप्तान स्मृति मंधाना के बिना था, जिन्हें उंगली में चोट लगी थी। अभ्यास के दौरान।

पाकिस्तान के बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने 68* और आयशा नसीम ने 43* रन बनाए और पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 149/4 का स्कोर बनाया। भारत के लिए राधा यादव ने 21 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में, शैफाली वर्मा ने 25 में 33 के साथ एक तेज शुरुआत दी, लेकिन जब नाशरा संधू ने उन्हें और हरमनप्रीत कौर (16) को जल्दी-जल्दी हटा दिया, तो जेमिमा रोड्रिग्स को ऋचा घोष ने शामिल कर लिया और दोनों ने पाकिस्तान के एक गुणवत्ता वाले गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अच्छी तरह से जवाबी हमला किया।

जेमिमाह 8 चौकों की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद रहीं और ऋचा ने 20 गेंदों में 31* रन बनाए और उन्होंने चौथे विकेट के लिए 59* रन जोड़े जिससे भारत को एक ओवर बाकी था और 7 विकेट बाकी थे।

महिला टी 20 विश्व कप 2023: जेमिमा, ऋचा के रूप में क्रिकेट बिरादरी ने भारत को पाकिस्तान पर 7 विकेट से जीत दिलाई

रोड्रिग्स, जिन्हें उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, ने अपनी दस्तक अपने माता-पिता को समर्पित की, जो उनका खेल देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे।

" मुझे नहीं पता कि क्या कहना है। मैं साझेदारी बनाना जानता था, इसे गहराई तक ले जाने पर हम पीछा करना समाप्त कर देंगे। ऋचा और मैंने बांग्लादेश के खिलाफ साझेदारी की है और हम आज ऐसा कर सकते हैं। यह पारी वास्तव में मेरे लिए खास है, मैं कुछ समय से रन नहीं बना रहा था लेकिन मैं उसकी प्रक्रियाओं पर कायम हूं। भगवान आभारी है, वह बाकी का ख्याल रखता है। मैं इसे अपने माता-पिता को समर्पित करना चाहती हूं, वे यहां स्टेडियम में हैं।

यह दस्तक उनके पास जाती है। हमें सिर्फ 10 ओवर प्रति ओवर की जरूरत थी, हम ओवर ओवर जा रहे थे और हम जानते थे कि वे एक ढीली गेंद फेंकेंगे इसलिए हमें सजा देनी थी। हमें पता था कि अगर हम अंत तक डटे रहे तो जीत हमारी होगी। जेमिमाह ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, हम बहुत खुश हैं कि हमने इसे जीत लिया है, गति हमारे पक्ष में है और अब हमें केवल सरल चीजों को सही ढंग से और लगातार करने की जरूरत है ।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर पाकिस्तान पर जीत से उत्साहित हैं और उन्होंने इसे विशेष जीत करार दिया।

हरमनप्रीत कौर ने कहा: “ यह एक अच्छा खेल था। पाकिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन हम जीतना चाहते थे और जेमी और ऋचा ने वास्तव में अच्छा खेला। दोनों की तरफ से काफी समझदार बल्लेबाजी। सभी खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब हैं। जिसे भी मौका मिलता है वह खुद को आगे बढ़ा रहा है। यह हमारे लिए शुभ संकेत है। पाकिस्तान के खिलाफ जीत हमेशा खास होती है। अच्छा खेल, भीड़ शानदार थी, अच्छा समर्थन मिला। हम नेट्स में कुछ समय बिताना पसंद करेंगे और उन चीजों को सुलझाना चाहेंगे जो आज वेस्टइंडीज मैच से पहले हमने अच्छा नहीं किया। नेट्स में भी सही चीजें करते रहना महत्वपूर्ण है ।”

भारत अगली बार 15 फरवरी को केपटाउन में उसी स्थान पर वेस्टइंडीज से खेलेगा।

0/Post a Comment/Comments