'कितना मुश्किल है इंग्लिश सीखना...': शोएब अख्तर ने बताया क्यों बाबर पाकिस्तान का सबसे बड़ा ब्रांड नहीं बन पाया

'How difficult it is to learn English...': Shoaib Akhtar explains why Babar could not become Pakistan's biggest brand

अपने खेल के दिनों में, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपनी गति से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को डराने में सक्षम थे।

सेवानिवृत्ति के बाद, अख्तर खेल के विशेषज्ञ बन गए हैं, अपने YouTube चैनल और अन्य मीडिया आउटलेट्स पर विचार साझा कर रहे हैं। वह अक्सर अपने बेबाक बयानों से चर्चा का विषय बन जाते हैं।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर एक बार फिर अपने बेबाक बयान से सुर्खियां बटोर रहे हैं।

इस बार, अख्तर ने अपने वक्तृत्व कौशल में सुधार नहीं कर पाने के लिए पाकिस्तान की ओर से तीखा हमला किया है। उन्हें लगता है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए अंग्रेजी में सार्वजनिक रूप से बोलना एक कठिन काम हो गया है।

"अभी आप देख ले, कोई कैरेक्टर नहीं टीम में। ना कोई बात करने का तारिका।" कितना मुश्किल है इंग्लिश सीखना और बात करना? टीवी पर खुद को अभिव्यक्त करने में सक्षम," अख्तर ने सुनो न्यूज को बताया ।

47 वर्षीय ने तब वर्तमान कप्तान बाबर को बुलाया और बताया कि क्यों स्टार बल्लेबाज पाकिस्तान में सबसे बड़ा ब्रांड बनने में विफल रहा है।

शोएब ने कहा, "मैं खुले तौर पर कहना चाहता हूं कि बाबर आज़म पाकिस्तान में सबसे बड़ा ब्रांड होना चाहिए, लेकिन वह पाकिस्तान में सबसे बड़ा ब्रांड क्यों नहीं बन पाया? क्योंकि वह बोल नहीं सकता है।"

उन्होंने कहा , "क्या कोई और क्रिकेटर है जो अच्छा बोल सकता है? सिर्फ मुझे ही क्यों, शाहिद अफरीदी और वसीम अकरम को ही सारे विज्ञापन मिलते हैं? वजह यह है कि हम इसे नौकरी की तरह लेते हैं।"

इससे पहले, बाबर ने अपने संचार कौशल की आलोचना का जवाब देते हुए कहा था कि उनका प्राथमिक काम क्रिकेट खेलना है।

"मैं एक क्रिकेटर हूं, मेरा काम क्रिकेट खेलना है। मैं 'गोरा' नहीं हूं, जो पूरी तरह से अंग्रेजी जानता है। हां, मैं इस पर काम कर रहा हूं, लेकिन आप इन चीजों को समय के साथ सीखते हैं, आप नहीं सीख सकते।" बस इसे अचानक सीखो।" बाबर ने कहा था।

0/Post a Comment/Comments