डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस समेत 8 खिलाड़ी लौटे घर, तीसरे टेस्ट में कैसे 11 खिलाड़ियों के साथ उतारेगी ऑस्ट्रेलिया कप्तान भी नहीं है तय!


जब से ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आयी है तब से लेकर अब तक टीम के लिए इस दौरे पर अब तक कुछ भी नहीं हुआ है। टीम ने अपने दौरे की शुरुआत नागपुर टेस्ट से की थी। जहां टीम को एक पारी और 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम को दिल्ली टेस्ट में भी 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अब तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाएगा, जिसके पहले टीम के पास अपने दल में 11 खिलाड़ियों को चुनना मुश्किल हो गया है। क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी या तो चोटिल है या फिर किसी कारणवश ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं।

8 खिलाड़ी हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना

इंदौर में 1 मार्च से तीसरा टेस्ट खेला जाना है। इसके पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 11 खिलाड़ियों को एकजुट करना बहुत बड़ी समस्या बन गई है। टीम के कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के रवाना होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की एक के बाद एक स्वदेश जाने की लाइन लग गई है। टीम के तेज गेंदबाज जोस हैजलवुड भी चोट के कारण सीरीज़ से बाहर हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं।

इन दोनों के अलावा एश्टन एगर को भी कोई मौका न मिलने के कारण वह भी सीरीज छोड़कर शैफील्ड शील्ड खेलने ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं। वहीं पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने वाले टाॅड माफी भी साइड स्ट्रेन की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इनके अलावा मिचेल स्वेप्सन भी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए। वहीं तेज गेंदबाज लांस मौरिस भी मिचल स्टार्क और कैमरून ग्रीन के पूरी तरह से फिट होने के बाद देश वापस लौट गए हैं।

पैट कमिंस पर सस्पेंस बरकरार

इस समय पैट कमिंस दिल्ली टेस्ट के बाद पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह इंदौर टेस्ट से पहले भारत आ जाएंगे, लेकिन यदि नहीं आ पाते हैं तो उनकी गैर मौजूदगी में स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

वहीं इंदौर टेस्ट से पहले डेविड वार्नर चोट के कारण बाहर हो गए। अब उनकी जगह इंदौर में ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा के ओपनिंग करेंगे, जबकि तेज मिचेल स्टार्क और आलराउंडर कैमरून ग्रीन की टीम में वापसी हो सकती है। इस मैच में तेज गेंदबाज स्काॅट बोलैंड भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन –

उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नैथन लियोन, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू कुहनेमन और स्कॉट बोलेंड.

0/Post a Comment/Comments