साउथ अफ्रीका के सामने इंग्लैंड हुई बड़े उल्टफेर का शिकार, 6 रनों से मात देकर अफ्रीका ने बनाई फाइनल में जगह


टी20 विश्व कप का दूसरा फाइनलिस्ट मिल गया है. आज खेले गए दूसरे टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 165 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 158 रन बना सकी और मैच 6 रन से हार गई. अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्व कप का फाइनल हुआ.

दक्षिण अफ्रीका ने दिया था 165 रनों का लक्ष्य

टाॅस जीतकर दक्षिण अफ्रीका जब पहले बल्लेबाजी करने आई तो उनका शुरुआत बेहद शानदार रहा. सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े. जहां एक तरफ लौरा वोल्वार्ड्ट ने 44 गेंदो में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ तज़मिन ब्रिट्स ने 55 गेंदो में 6 चौके और 2 छ्क्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली.

अंत में मरिजैन कप्प ने 13 गेंदो में 27 रनों की नाबाद तेजतर्रार खेली. इंग्लैंड के तरफ से सोफी एक्लेस्टोन ने चार ओवर में 22 रन देकर 3 सफलताएं प्राप्त की. लॉरेन बेल ने 3 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया.

इंग्लैंड बना सकी सिर्फ 158 रन

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी बेहतर रही. सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट ने 30 गेंदो में 6 चौको की मदद से 34 रनों की पारी खेली. दूसरी तरफ सोफिया डंकले ने 28 रन बनाए.

पारी के बीच में नेट साइवर-ब्रंट और हीदर नाइट के बीच शानदार साझेदारी हुई जिससे इंग्लैंड मैच में वापस आ सका. लेकिन अंत में इंग्लिश टीम लक्ष्य से सिर्फ 6 रन दूर रह गई और टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई. अब ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 विश्व कप का फाइनल हो गया.

0/Post a Comment/Comments