टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों को है घुड़सवारी का शौक, एक क्रिकेटर तो तलवारबाजी में भी है माहिर, देखें लिस्ट

 


Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी वैसे तो आमतौर पर क्रिकेट में ही अपने टैलेंट को लेकर लोगों की प्रशंसा हासिल करते हैं। लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जिन्हें एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में काफी ज्यादा इंटरेस्ट होता है। इसी प्रकार इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स (Team India) के बारे में बताने वाले हैं जिनको घुड़सवारी का काफी ज्यादा शौक है और इनकी कई सारी तस्वीरें घुड़सवारी करते हुए देखी जा चुकी है।

1. शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम में गब्बर के नाम से पहचाने जाने वाले शिखर धवन जिस तरह अपने मूछों को ताव देते हैं उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिखर धवन को शाही अंदाज में रहना काफी ज्यादा पसंद है। अब जब बात शाही अंदाज़ की आती है तो ऐसे शहजादे को घुड़सवारी तो आनी चाहिए। इसलिए शिखर धवन ने घुड़सवारी को भी बखूबी सिखाने। कई बार घुड़सवारी करते हुए उनकी तस्वीरें भी वायरल हो चुकी है।

2. हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट टीम में t20 फॉर्मेट के कप्तान हार्दिक पंड्या वर्तमान में सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। क्योंकि हार्दिक पंड्या को घोड़ी चढ़ने का कुछ ज्यादा ही शौक है। कुछ दिनों पहले ही हार्दिक पंड्या ने अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक से तीसरी बार शादी की और इस बार हिंदू रीति रिवाज से शादी की। इससे तो यही लग रहा है कि हार्दिक भाई को घोड़ी चढ़ने का कितना ज्यादा शौक है। वैसे आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या सचमुच घुड़सवारी के काफी ज्यादा शौकीन है।

3. रविंद्र जडेजा

राजपूती घराने से ताल्लुक रखने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी अपने राजपूत होने पर काफी गर्व करते हैं। अब ऐसा तो हो नहीं सकता कि कोई राजपूत हो और उसे घुड़सवारी नहीं आती हो। ऐसे में रविंद्र जडेजा ने भी बखूबी घुड़सवारी करना सीखा है। इतना ही नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा काफी अच्छी तलवारबाजी भी कर लेते हैं। जडेजा की धुआंधार तलवारबाजी का एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर उन्होंने खुद शेयर किया था। जिसे लोगों के द्वारा काफी पसंद भी किया गया था।

4. यूसुफ पठान

वैसे पठान यह नाम आजकल बड़े पर्दे पर काफी ज्यादा गूंज रहा है। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में पठानों के पठान यानी हमारे यूसुफ पठान भी घुड़सवारी के काफी ज्यादा शौकीन है। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रह चुके यूसुफ पठान हाल ही में दुबई t20 लीग में अपना जलवा दिखा चुके हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूसुफ पठान ने बहुत कम उम्र में ही घुड़सवारी के गुण सीखे थे। इन भाई साहब की भी कई सारी तस्वीर ही घुड़सवारी करते हुए देखी जा चुकी है।

5. नवदीप सैनी

किसी समय नवदीप सैनी भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज की भूमिका निभाया करते थे। उनकी तेज गेंदबाजी से कई बार भारतीय टीम को बड़े फायदे हुए हैं। लेकिन फिलहाल वह भारतीय क्रिकेट टीम से दूर हो चुके हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवदीप सैनी को भी घुड़सवारी का काफी ज्यादा शौक है। अक्सर सोशल मीडिया पर वह घुड़सवारी करती हुई अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। बता दें कि नवदीप सैनी आईपीएल में भी कभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तो कभी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments