क्रिकेट इतिहास की 5 सबसे खतरनाक टक्कर जब फील्डर खून से हुए लथपथ, जान पड़ गई खतरे में

क्रिकेट दुनिया के सबसे मनोरंजक खेलों में से एक है और पिछले कुछ वर्षों में टी20 लीग की बदौलत क्रिकेट के दर्शकों में काफी वृद्धि हुई है। लगभग हर टॉप क्रिकेट टीम की अपनी लीग होती है, जहां दुनिया के विभिन्न हिस्सों के खिलाड़ी हिसा लेते हैं।

पहले घरेलू टूर्नामेंट और अंतरराष्ट्रीय मैच पर क्रिकेटरों के मापदंड का मानक था, लेकिन आधुनिक युग में टी20 लीग भी प्राथमिकता बन गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि फ्रेंचाइजी और टीम के मालिक टी20 लीग में शामिल खिलाड़ियों को मोटी तनख्वाह देते हैं। 

अच्छी फील्डिंग के कारण कई बार आपस में भिड़े हैं खिलाड़ी

क्रिकेट के आधुनिक युग में प्रवेश करने के बाद प्रतिस्पर्धा का स्तर काफी बढ़ गया है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा, टीमें अपने फील्डिंग में सुधार करने पर भी काफी काम करती है। इसलिए हर क्रिकेटर का लक्ष्य मैदान पर अपना 100% देना होता है, भले ही वह अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहा हो या फिर फ्रेंचाईजी टीम के लिए

कई मौकों पर, हमने शानदार फील्डिंग करते हुए खिलाड़ियों को देखा है लेकिन कई बार, मैदान पर 100% देने के दौरान फील्डर एक दूसरे को देख नहीं पाते और दोनों के बीच एक दूसरे में भयानक टक्कर हो जाती है। ऐसे में खिलाड़ियों को काफी गंभीर चोटें आ जाती हैं।

इस लिस्ट में हम एक मैच में दो फील्डरों के बीच हुई 5 सबसे खतरनाक टक्करों पर नजर डालेंगे।

# 5. स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स, इंडियन टी-20 लीग 2017

# 4. काइल मिल्स और ब्रेंडन मैकुलम, 2012

इस भिड़ंत के चक्कर में मैकुलम और मिल्स को मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

# 3. रोहित शर्मा और विराट कोहली, एशिया कप 2012

# 2. जेजे स्मट्स और किरण पॉवेल, सीपीएल 2016

#1 जेफरी वांडरसे और एशेन बंडारा, IND vs SL 2023

0/Post a Comment/Comments