5 खिलाड़ी जो रणजी ट्रॉफी 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं

5 players who can make a comeback in India's Test team after stellar performances in Ranji Trophy 2023

रणजी ट्रॉफी का 2023 संस्करण इतिहास की किताबों में है। सौराष्ट्र ने ईडन गार्डन में फाइनल में बंगाल के खिलाफ नौ विकेट से जीत के साथ अपनी दूसरी चैम्पियनशिप पर कब्जा कर लिया। जयदेव उनादकट ने अपनी टीम को चैंपियन बनने में मदद करने के लिए आगे बढ़कर नेतृत्व किया।

अर्पित वासवदा ने 900 से अधिक रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता। उन्होंने सौराष्ट्र की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ सेमीफाइनल में दोहरा शतक बनाया और जयदेव उनादकट के अनुपलब्ध होने पर टीम की कप्तानी भी की।

वासवदा और उनादकट के अलावा, कुछ भारतीय क्रिकेटरों को भी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था, जिन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। इनमें से निम्नलिखित पांच रणजी ट्रॉफी 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं।

1. मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल भारत के शीर्ष घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के 2023 संस्करण में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। कर्नाटक के लिए खेलते हुए, अग्रवाल ने नौ मैचों में 82.5 की शानदार औसत से 990 रन बनाए।

2. अजिंक्य रहाणे

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मुंबई की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई, उन्होंने सात मैचों में 634 रन बनाए। चूंकि भारत को अब टेस्ट में एक नए उप-कप्तान की जरूरत है, रहाणे अपनी वापसी कर सकते हैं।

3. प्रियांक पांचाल

प्रियांक पंचाल कई टेस्ट में भारत के लिए बैक-अप ओपनर थे, लेकिन उन्हें कभी खेलने का मौका नहीं मिला। हाल ही में समाप्त हुए टूर्नामेंट में पांचाल ने गुजरात के लिए सिर्फ पांच मैचों में 583 रन बनाए। उनका बल्लेबाजी औसत 97.17 का रहा।

4. शाहबाज नदीम

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम इस साल के टूर्नामेंट में झारखंड के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल थे। उन्होंने आठ मैचों में 42 विकेट हासिल किए, जिसमें उनकी टीम के लिए चार बार पांच विकेट लिए।

5. पृथ्वी शॉ

मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने टेस्ट टीम में अपनी जगह खो दी है, लेकिन वह जल्द ही वापसी कर सकते हैं। इस साल असम के खिलाफ एक मैच में शॉ ने 49 चौकों और चार छक्कों की मदद से 379 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments