टेस्ट खेलने वाले 5 देश जिन्होंने कभी क्रिकेट विश्व कप फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया

5 Test playing nations that have never qualified for a Cricket World Cup final

क्रिकेट विश्व कप फाइनल में खेलना हर उस क्रिकेटर का सपना होता है जो खेल को पेशेवर रूप से अपनाता है। क्रिकेट विश्व कप फाइनल एक उच्च दर्शकों को आकर्षित करता है, और दुनिया भर के लोग इस खेल का अनुसरण करते हैं, भले ही टीमों ने शिखर मुकाबले में जगह बनाई हो।

सीडब्ल्यूसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करना हर किसी के बस की बात नहीं है क्योंकि टीमों को ग्रुप चरण में लगातार प्रदर्शन करने और फिर नॉकआउट मैच जीतने की जरूरत होती है ताकि वह शानदार खेल में जगह बना सके। 1975 से क्रिकेट विश्व कप हो रहे हैं। कई देशों ने ट्रॉफी जीती है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, निम्नलिखित पांच टेस्ट खेलने वाले देशों ने कभी भी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया है।

1. दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने 1992 में क्रिकेट विश्व कप में पदार्पण किया था। उन्होंने चार बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है लेकिन हमेशा हार गए हैं। मेगा इवेंट के पिछले संस्करण में, वे पहले दौर में ही बाहर हो गए थे।

2. बांग्लादेश

जबकि प्रोटियाज ने सीडब्ल्यूसी सेमीफाइनल में जगह बनाई है, बांग्लादेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 विश्व कप और 2007 में सुपर 8 में क्वार्टर फाइनल रहा है। वे 2023 में इसे बड़ा बनाने के इच्छुक होंगे।

3. अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने अब तक दो क्रिकेट विश्व कप खेले हैं और ग्रुप चरण में ही बाहर हो गया है। वे 2019 सीडब्ल्यूसी अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहे।

4. आयरलैंड

बांग्लादेश की तरह, आयरलैंड ने 2007 विश्व कप में सुपर 8 राउंड के लिए क्वालीफाई किया। यह उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। आयरिश टीम 2019 में मेगा इवेंट में जगह बनाने में विफल रही।

5. जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे इस सूची में मौजूद पांच नामों में से सबसे पहले पदार्पण करने वाला खिलाड़ी था। उन्होंने 1983 के विश्व कप में भाग लिया और उसके बाद आठ कार्यक्रमों में भाग लिया। उनका सर्वश्रेष्ठ समापन 1999 और 2003 में सुपर 6 राउंड के लिए क्वालीफाई करना था।

0/Post a Comment/Comments