टीम इंडिया के 4 ऐसे खिलाड़ी जो हो चुके हैं हादसे का शिकार, एक क्रिकेटर को तो लोगों की भीड़ ने किया था बुरी तरह जख्मी

Team India के 4 ऐसे खिलाड़ी जो हो चुके हैं हादसे का शिकार, एक क्रिकेटर को लोगों की भीड़ ने किया था बुरी तरह जख्मी∼

Team India: भारतीय टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) एक दिग्गज बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में भी अपनी पहचान रखते हैं। उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में भारत को काफी मदद करते हुए नजर आए। उस समय वे कप्तान थे। वे डोपिंग केस में फंस गए थे जिस वजह से बीसीसीआई ने उन पर बैन लगा दिया है। अब पृथ्वी शॉ एक नए विवाद में फंसते हुए नजर आए हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ विवादों में फंसने वाले अकेले क्रिकेटर्स (cricketer) नहीं हैं उनसे पहले कई खिलाड़ी भी झगड़ों के कारण खबरों में रह  चुके हैं।

क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर हुआ हामला

आपको जानकारी दे दिया जाए कि मुंबई की एक लग्जरी होटल के बाहर पृथ्वी शॉ और उनके दोस्तों पर हमला कर दिया गया है। जानकारी यह सामने आ रही है कि सेल्फी को लेकर कुछ विवाद हो गया था जिस वजह से कुछ लोगों ने बेसबॉल के डंडे से पृथ्वी शॉ और उनके दोस्तों पर हमला कर दिया था। फिर पृथ्वी शॉ के दोस्तों के शिकायत के आधार पर इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। हालांकि बताया जाता है कि यह मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि आरोपियों ने कार तक तोड़ डाली थी।

बता दे हाल ही में रणजी ट्रॉफी खेलकर लौटे पृथ्वी शॉ ने कुछ लोगों के के साथ सेल्फी ली थी। फिर वहां अन्य लोग और आ गए और उनसे सेल्फी लेने की बात कहने लगे थे, लेकिन इस बात पर पृथ्वी शॉ ने साफ साफ मना कर दिया था। फिर मना करने के बाद मामला बेहद गर्म हो गया।

ईशान किशन भी हो चुके है हादसे का शिकार

ऐसा हादसा सिर्फ एक क्रिकेटर के साथ नहीं बल्कि इससे पहले ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ भी हो चुका है। यह मामला 2016 का बताया जाता है जब ईशान किशन अंडर-19 टीम के कप्तान हुआ करते थे। उस वक्त पटना में उनकी एक कार ऑटो से टकराती हुई नजर आई थी। कार टकराने की वजह से वहां मौजूद कई लोग जख्मी भी हो गए थे। फिर कई लोगों ने मिलकर इशान किशन की बुरी तरह पिटाई भी कर डाली थी।

प्रवीण कुमार पर लगाए गए गंभीर आरोप

ऐसा ही एक हादसा प्रवीण कुमार के साथ भी हो चुका है। उनपर मेरठ में पिता-पुत्र को पीटने के आरोप लगाए गए थे। बता दे यह मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि बात पुलिस तक चली गई थी। प्रवीण कुमार पर व्यापारी के अलावा उनके 6 साल के बेटे को भी पीटने तक का आरोप लगा दिया गया था। इस हाथापाई में दोनों ही लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

नवजोत सिंह सिद्धू पर गंभीर आरोप

एक ऐसी ही एक घटना क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ भी हुई थी। पटियाला में साल 1988 में नवजोत सिंह सिद्धू का पार्किंग को लेकर एक व्यक्ति के साथ हाथापाई हो गया था। इस दौरान दोनों के बीच जमकर मारपीट भी हुई थी। जिसके वजह से उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। फिर पनवजोत सिंह सिद्धू पर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया था।

0/Post a Comment/Comments