दुनिया के 4 सबसे गरीब क्रिकेटर, एक वक्त की रोटी के लिए बहाना पड़ा रहा है पसीना


जब भी हम सब क्रिकेटर्स के बारे में सोचते है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर का नाम हमारे दिमाग में आता है। जिनसे हमें यह पता चलता है कि यह क्रिकेटर्स के पास तो करोड़ों की संपत्ति मौजूद है, लेकिन इस दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर भी मौजूद है जिनके पास रोजी-रोटी तक नहीं है। वह भी कमाने में लाले पड़ रहे हैं। वो काफी गरीब क्रिकेटर (Poor Cricketers) हैं जिनके बारे में हम आपको बताएंगे।

अरशद खान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अरशद खान (Arshad Khan) एक स्पिनर्स के रूप में अपनी पहचान रखते हैं। उन्होंने कई साल तक क्रिकेट खेला।क्रिकेट में उनका करियर कुछ खास नहीं चला और वे बेहद गरीब होते नज़र आए। अब वे ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी चलाया करते हैं। टैक्सी चलाकर वो पैसे कमा रहे हैं और उनको अब कोई जानता तक नहीं।

एडम होलिओक

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एडम होलिओक (Adam Hollioake) बेहद दमदार खिलाड़ी थे और वे इंग्लैंड टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। फिर बाद में उन्होंने 2011 में ऑस्ट्रेलिया में अपना कारोबार शुरू किया। लेकिन चल न सका। अब वे रोजी रोटी चलाने के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट करते नज़र आते हैं।

मैथ्यू सिंक्लेयर

न्यूजीलैंड के मैथ्यू सिंक्लेयर (Mathew Sinclair) दिग्गज बल्लेबाज रह चुके हैं। वे बेहद शानदार परफॉर्मेंस देते थे। फिर उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया। फिर उनकी आर्थिक हालत खराब होती चली गई। अब वे घर चलाने के लिए नेपियर में सेल्समैन का काम करते नज़र आते हैं।

क्रिस क्रेन्स

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल राउंडर क्रिस क्रेन्स (Chris Cairns) अपने समय के बेहद दमदार खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड को कई मैच जीतने में मदद करवाये। बाद में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया और वह गरीब होते चले गए। अब वे अपना परिवार चलाने के लिए ट्रक ड्राइविंग करते नज़र आते हैं।

0/Post a Comment/Comments