आईपीएल से पहले दिनेश कार्तिक ने बरपाया कहर सिर्फ 38 गेंदों पर ठोक डाले 75 रन जड़े 6 छक्के

 


भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुके दिनेश कार्तिक वैसे तो फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन दिनेश कार्तिक का बल्ला है कि खामोश बैठने का नाम ही नहीं लेता। उनके बल्ले का धमाल 21 फरवरी के दिन मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में देखने को मिला।

कार्तिक ने खेली धुआंधार पारी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस समय मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में t20 कप 2023 खेलते हुए दिखाई दिए। अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक ने केवल 38 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में कुल 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे। दिनेश कार्तिक को इस अंदाज में खेलता हुआ देख हर कोई काफी हैरान हो गया था।

बता दे कि दिनेश कार्तिक की टीम के टॉप ऑर्डर के सभी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिए। इसके बाद पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक ने अपनी 75 रनों की पारी के बदौलत विरोधी टीम के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा और इस दौरान कार्तिक की टीम के 6 विकेट भी चले गए थे।

कॉमेंट्री कर रहे थे दिनेश कार्तिक

इसके बाद जब दिनेश कार्तिक की विरोधी टीम आरबीआई लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी तो अपने 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 161 रन ही बना पाई। इस तरह से दिनेश कार्तिक की टीम ने इस मुकाबले को 25 रनों से जीत लिया। बता दें कि कुछ दिन पहले दिनेश कार्तिक इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में कॉमेंट्री करते हुए दिखाई दे रहे थे। इसके बाद अचानक उनका यह बल्लेबाजी वाला रौद्र रूप देखकर सभी हैरान हैं।

बता दें कि आईपीएल में दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम की तरफ से खेलते हैं। इसलिए आईपीएल शुरू होने से पहले दिनेश कार्तिक की ऐसी बल्लेबाजी देखकर निश्चित तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मैनेजमेंट काफी खुश हुआ होगा। दिनेश कार्तिक ने पांचवे विकेट के लिए शशांक सिंह के साथ साझेदारी करते हुए 59 रनों की साझेदारी की। दिनेश कार्तिक के अलावा उनकी टीम के यश ढुल और हार्दिक तंमोरे ने क्रमशः 29 और 28 रनों की पारियां खेली।

0/Post a Comment/Comments