32 साल की उम्र में भी विराट कोहली के इस पसंदीदा खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर, बीसीसीआई ने अचानक टीम से किया बाहर!

17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है। लेकिन इन सबके बीच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी को बाहर करने के बाद तो यह भी कहा जा रहा है कि यहां से उनके करियर पर ब्रेक लग जाएगा और उन्हें शायद यह भारत के लिए टीम में मौका मिले। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा।

इस खिलाड़ी को टीम से किया गया बाहर

जानकारी कि आपको बता दें कि बीसीसीआई नहीं किसी और खिलाड़ी को नहीं बल्कि तेज गेंदबाज हषर्ल पटेल को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया है। हर्षद पटेल पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई T20 वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे।

इसी के साथ इंडिया के सिलेक्टर्स ने भी इस बात के संकेत दे दिए थे कि भारतीय टी-20 और वनडे टीम हर्षल पटेल को शायद ही मौका दे। बता दें कि असल में अभी तक टीम इंडिया के लिए 25 टी-20 मुकाबले खेले हैं जहां उन्होंने केवल 29 विकेट लिए हैं।

टीम में मौजूद है उनसे बेहतर खिलाड़ी

बात अगर हर्षल पटेल के प्रदर्शन की करें तो 25 T20 खेलते हुए 29 विकेट लेना वाकई में कम है। टीम में कई सारे शानदार गेंदबाज मौजूद हैं जो हर साल से काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मोहम्मद सिराज। उमरान मालिक, शिवम मावी, शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज काफी शानदार फॉर्म में हैं।

ऐसे में अब 32 साल के हर साल का भविष्य में मौका शायद ही दिया जाए। हालांकि अगर हर्षल को आने वाले 2 सालों तक मौका नहीं मिलता है तो शायद उन्हें मजबूरी में संन्यास लेना पड़ सकता हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

0/Post a Comment/Comments