टेस्ट क्रिकेट में 2019 के बाद से 3 टीमें जिनके टैलेंडर्स बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं

3 teams whose tailenders have hit the most sixes in Test cricket since 2019

आमतौर पर टेलेंडर्स को प्लेइंग इलेवन में सबसे कमजोर बल्लेबाज माना जाता है। एक कारण है कि टीम प्रबंधन उन्हें नौ, 10 या 11 नंबर की स्थिति में बल्लेबाजी के लिए भेजता है। आमतौर पर, बल्लेबाजी लाइनअप के अंतिम तीन स्थान पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी विशेषज्ञ गेंदबाज होते हैं। यह स्वाभाविक है कि उनका बल्लेबाजी कौशल सर्वश्रेष्ठ नहीं है क्योंकि वे एक गेंदबाज के रूप में अंतिम एकादश में अपनी जगह अर्जित करते हैं।

हालांकि, टीमों को पुछल्ले बल्लेबाजों को कम नहीं आंकना चाहिए क्योंकि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता और कभी-कभी वे उम्मीद से ज्यादा रन बना लेते हैं। निचले क्रम के बल्लेबाज आमतौर पर हर चीज पर अपना बल्ला घुमाते हैं क्योंकि अगर वे जल्दी आउट भी हो जाते हैं तो टीम प्रबंधन इतना परेशान नहीं होता.

शीर्ष क्रम की तुलना में टेलेंडर बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट में अधिक छक्के मारना आम बात है, और अब इस सूची में, हम उन शीर्ष तीन टीमों पर नज़र डालेंगे जिनके टेलेंडर बल्लेबाजों ने 2019 के बाद से टेस्ट में सबसे अधिक छक्के मारे हैं।

1. भारत- 55 छक्के

टीम इंडिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने हाल के दिनों में काफी सुधार किया है। शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह , उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने आखिरी तीन पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाया है। पटेल और ठाकुर को पुछल्ले बल्लेबाज कहना गलत होगा, लेकिन उन्होंने कुछ मैचों में इन पोजीशन पर बल्लेबाजी की है।

2. इंग्लैंड- 55 छक्के

इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी पिछले तीन सालों में 55 छक्के लगाए हैं। हालांकि, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में 6,379 गेंदों का सामना किया है। भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने केवल 4,198 गेंदें खेली हैं।

3. वेस्टइंडीज- 52 छक्के

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी गेंद के हार्ड हिटर के रूप में जाने जाते हैं। कैरेबियाई निचले क्रम के बल्लेबाजों ने 2019 से टेस्ट में 4,798 गेंदें खेली हैं और उनमें से 52 को पार्क से बाहर भेजा है।

0/Post a Comment/Comments