रविन्द्र जडेजा पिछले 2 टेस्ट से दोहरा रहे हैं एक ही गलती, नहीं सुधरे तो भारतीय टीम को हो सकता है बड़ा नुकसान

 


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 263 रन बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 81 और और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 72 रनों की पारी खेली और भारत के तरफ से मोहम्मद शामी ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. भारत के स्टार स्पिनर रविन्द्र जडेजा इस टेस्ट सीरीज मे एक गलती लगातार कर रहे हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है.

रविन्द्र जडेजा कर रहे हैं बार-बार यह गलती

रविन्द्र जडेजा लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे है. जडेजा की वापसी तो शानदार रही है लेकिन वह लगातार अपनी गेंदबाजी में नो बाॅल कर रहे है. आज खेले गए दूसरे टेस्ट पहले दिन भी जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को आउट कर दिया था लेकिन थर्ड अंपायर ने जडेजा के गेंद को नो बाॅल घोषित कर दिया जिससे हैंड्सकॉम्ब को एक और मौका मिल गया.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मौके का बहुत फायदा नही उठा सकी लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर फैंस ने जडेजा का वीडियो शेयर कर अपनी नाराज़गी जताई.

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की पारी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरे तरफ उस्मान ख्वाजा ने एक बेहतरीन पारी खेली.

ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. लेकिन पिछ्ले मैच में ऑस्ट्रेलिया के टाॅप स्कोरर रहे मार्नस लाबुशेन इस मैच में सिर्फ 18 रन बना सके और स्टीव स्मिथ तो खाता भी नही खोल सके.

एक वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 168 रन पर 6 था. लेकिन इसके बाद कप्तान पैट कमिंस और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच अच्छी साझेदारी हुई जिसके वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 250 प्लस स्कोर बना सकी. एक तरफ पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 72 तो दूसरी तरफ पैट कमिंस ने 33 रन बनाए.

0/Post a Comment/Comments