मै चाहता हूँ कि इस साल भारतीय टीम कुछ भी करे, लेकिन ये 2 टूर्नामेंट जीते: सुनील गावस्कर

यह साल भारतीय क्रिकेट जगत के लिए बेहद ही अहम साल है। इस साल भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम को दो बड़े इवेंट खेलने हैं। जो कि एक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है तो विश्व कप है, जिसकी मेजबानी अक्टूबर नवंबर में भारत खुद करने जा रहा है। इन दोनों टूर्नामेंट को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी उम्मीद जताई है।

सुनील गावस्कर ने जताई उम्मीद

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्सस्टार से खास बातचीत की। जहां उन्होंने भारतीय एथलीट्स की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि

“जब एक चैंपियन एथलीट को सम्मानित होते हुए देखते होते हैं, तो आप भी उनमें से एक बनना चाहते हैं। साथ ही जब किसी एक एथलीट में व्यक्तिगत सुधार आता है, तो उससे पता चलता है कि वह एथलीट सही ट्रैक पर दौड़ रहा है।”

सुनील गावस्कर ने अपनी बातचीत में बताया कि उनकी इस साल दो ख्वाहिश है।

“मैं चाहता हूं कि भारतीय पुरुष टीम जीते दो खिताब जीते–एक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप है और दूसरा एकदिवसीय विश्व कप है। इन दोनों के बीच अगर एशिया कप घर वापस आता है, तो बेशक इससे अच्छी चीज कुछ भी नहीं होगी।”

दो टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार

आपको बता दें कि भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम इस साल होने वाले इन दोनों टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार हैं। इस समय भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली रही है। जिसमें भारत ने 2-0 की बढत बना ली है अब यदि भारतीय टीम तीसरा टेस्ट मैच जीत लेती है तो भारत की फाइनल में जगह निश्चित हो जाएगी। टीम का फाइनल में भी सामना आस्ट्रेलिया से हो सकता है। जिसे भारतीय क्रिकेट टीम एकतरफ़ा धूल चटा रही है।

वही अगर विश्व कप की बात करें तो 12 साल भारत में एक बार फिर विश्व कप आयोजित होने जा रहा है। जिसके जीतने की भारतीय टीम प्रबल दावेदार हैं।

भारत ने आखिरी बार विश्व कप साल 2011 में जीता था जिसकी मेजबानी भी भारत ने ही थी। यही कारण है कि इस बार भी भारत टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

0/Post a Comment/Comments