इंडियन टी-20 लीग को लेकर केविन पीटरसन का बड़ा बयान, इस टूर्नामेंट से सीख लेने की दी सलाह

 


इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर भारतीय क्रिकेट बोर्ड को नीचा दिखाने के लिए कमेंट्स करते रहे हैं। वहीं वह एक बार फिर बयान देते हुए भारतीय बोर्ड को साउथ अफ्रीकी लीग SA20 से सीख लेने की सलाह दे रहे हैं।

उनका कहना है कि इंडियन टी-20 लीग को SA20 से सीख लेना चाहिए और कुए नए नियम पेश करने चाहिए। जैसे SA20 में टीमों और कप्तानों को टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन फाइनल करने की अनुमति दी जाती है।

आपको बता दें कि इस वक्त साउथ अफ्रीका में SA20 लीग का उद्घाटन संस्करण खेला जा रहा है। इस लीग में कुछ दिलचस्प और नए नियम लागू किए गए हैं और यह अभी तक सफल भी रहे हैं। इस लीग के एक नियम के अनुसार टीम का कप्तान टॉस के समय 13 खिलाड़ियों का नाम दे सकता है और टॉस के बाद उसमें से प्लेइंग इलेवन चुन सकता है।

पीटरसन ने कहा कि वे इस लीग में नए बदलावों से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना ​​है कि इस तरह के नए प्रयोग खेल को अधिक मनोरंजक बनाएंगे।

इंडियन टी-20 लीग को लेकर ये बोले पीटरसन

केविन पीटरसन ने Sports18 और Jio Cinema द्वारा आयोजित एक बातचीत में कहा, ‘मुझे नए नियमों से कोई आपत्ति नहीं है। मुझे लगता है कि जो नए नियम लाए गये हैं, वह काफी अच्छे हैं। टॉस की भूमिका बहुत अधिक नहीं होती है। SA20 में जो इनोवेशन हुआ है वह मुझे अच्छा लगा। यह काफी शानदार है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘बोनस अंकों को लाना भी एक अच्छा आईडिया है। आप देख सकते हैं कि यहां एक रोल निभाया है। मेरा मानना है कि आप इसे मनोरंजक बनाने के लिए नियमों को बदलना चाहते हैं। फिर आप आगे क्यों नहीं बढ़ते? खेल को बदलते रहे। इसे और अधिक मनोरंजक बनाए। मुझे लगता है कि इंडियन टी-20 लीग भी इसे लागू कर सकता है।’

0/Post a Comment/Comments