वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, आईपीएल 2024 में खेलता नजर आएगा उनका बेटा


वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर है, जिनकी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया के गेंदबाज खौफ खाते थे। उनकी बल्लेबाजी से उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बनाए। उनकी बल्लेबाजी के लाखों दीवाने थे। उन्होंने आईपीएल में अपनी गहरी छाप छोड़ी थी।

उन्होंने साल 2015 में अपना अंतिम आईपीएल मैच खेला था। अब उनका बेटा आईपीएल खेलने की तैयारियां कर रहा है, जिसकी जानकारी खुद वीरेंद्र सहवाग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया बयान

वीरेंद्र सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,‘आईपीएल में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहते हैं, क्योंकि आईपीएल में प्रदर्शन को उनके देश में आंका जाता है, जैसे डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्हें तुरंत ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम में जगह मिल गई। अब छोटे शहरों के युवा भी आईपीएल में खेलने के लिए बेकरार हैं। कई युवा खिलाड़ी उभरकर सामने आए हैं, जो आईपीएल में अच्छा खेल दिखाना चाहते हैं।’

वीरेंद्र सहवाग ने आगे बोलते हुए कहा कि,‘पहले रणजी ट्रॉफी में किसी के प्रदर्शन पर किसी का भी ध्यान नहीं जाता था। इसलिए खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बना पाते थे, लेकिन अब अगर आप आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो तुरंत आपको भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल जाता है। आईपीएल के कारण ही दूसरे राज्य के प्लेयर्स भी क्रिकेट को अहमियत देने लगे हैं। मेरा 15 साल का बेटा है और आईपीएल में खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।’

शानदार रहा क्रिकेट करियर

आपको बता दें कि सहवाग की गिनती भारत के महान ओपनिंग बल्लेबाजों में की जाती है। वें भारत के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है। जिसने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई मैचों में कई विस्फोटक पारी खेली थी। उनकी बल्लेबाजी से दुनियाभर के गेंदबाज खौफ खाते थे।

उन्होंने टीम इंडिया की ओर से 104 टेस्ट मैचों में 8586 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक शामिल हैं। वहीं, 251 वनडे मैचों में उन्होंने 8273 रन बनाए हैं, जिसमें 15 शतक शामिल हैं। इसके अलावा वें साल 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी विजेता, साल 2007 में टी20 विश्व कप विजेता और साल 2011 में विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे।

0/Post a Comment/Comments