“विराट अड़ गया था कि वो मुझे प्लेइंग इलेवन में चाहिए” दिनेश कार्तिक ने खोला राज 2020 में इस खिलाड़ी के लिए BCCI से भीड़ गये थे विराट कोहली


पिछले कुछ सालों में क्रिकेट जगत में भारतीय पेस अटैक दुनिया के सबसे अच्छे पेस अटैक के रूप में उभरकर सामने आया है। यह संभव की के कुछ नए गेंदबाजों के कारण संभव हो पाया है। जिसमें मोहम्मद सिराज का नाम भी शामिल है। जो इस एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर 1 तेज गेंदबाज है। वें सभी को अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित कर रहे हैं।

मोहम्मद सिराज को लेकर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा खुलासा किया है।

सिराज के लिए लड़ पड़े थे विराट कोहली

मोहम्मद सिराज ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। लेकिन खराब इकोनॉमी के कारण उन्हें जल्द ही भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। लेकिन उस मुश्किल के समय में भारत के कप्तान विराट कोहली ने उनका बखूबी साथ निभाया। जिसके बारे में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है। कार्तिक ने कहा, ”साल 2020 में वह बाहर होने वाला था, लेकिन विराट कोहली ने उसका समर्थन किया और कहा कि ‘मैं उसे प्लेइंग इलेवन में चाहता हूं।”

कार्तिक ने आगे बात करते हुए कहा,“मोहम्मद सिराज के पास कुछ खास टैलेंट था। मैं उस समय केकेआर टीम का हिस्सा था। जब टीम 100 रन के अंदर आलॅआउट हुई थी। उस मैच में सिराज ने 3 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। इसके बाद ही उनके क्रिकेट में उछाल आया और वह लगातार आगे बढ़ते गए।”

उन्होंने आगे कहा कि“सिराज समाज के जिस तबके से आते हैं। वहां से उन्हें आते देखकर अच्छा लगता है। वह कई लोगों के आदर्श बन सकते हैं।”

विराट कोहली को बताया बड़ा भाई

दिनेश कार्तिक ने अपनी बातचीत में विराट कोहली को मोहम्मद सिराज के लिए बड़ा भाई जैसा बताया और कहा, ”वास्तव में वह उनके के लिए एक बड़े भाई की तरह है। मुझे लगता है कि सिराज, विराट कोहली को एक मार्गदर्शक प्रकाश की तरह देखता है। उनके कठिन समय में विराट कोहली ने उसका समर्थन किया और वह वास्तव में उनकी सराहना करता है। कोहली की कप्तानी में जब वह टीम में वापस आया तो वह वास्तव में विराट कोहली को महत्व देता है।”

कार्तिक ने सिराज से जुड़ी और बातें करते हुए कहा,“मुझे लगता है कि वें अपने जीवन में 2 लोगों को वास्तव में बहुत महत्व देते हैं – भरत अरुण और विराट कोहली। क्योंकि हैदराबाद के लिए अपने प्रारंभिक वर्षों में, भरत अरुण कोच थे और उन्होंने महानता हासिल करने के लिए उन क्षणों के दौरान वास्तव में उनका मार्गदर्शन किया और वह काफी अच्छी चीजें। भरत अरुण ने एक बड़ी भूमिका निभाई है। वहीं विराट कोहली एक ऐसे व्यक्ति के रूप में सामने आए हैं, जिन्होंने उनकी कप्तानी की है जब उन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया और तब वह उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण ताकत रहे।”

0/Post a Comment/Comments