विराट कोहली और रवि शास्त्री ने जानबूझकर हराया था 2019 का वर्ल्ड कप! पूर्व कोच ने खोले सारे राज


विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी ने भारतीय क्रिकेट को तरीकों से बदल दिया – टीम में फिटनेस पर बदलाव, यह भारत का साल 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना, पहला वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और ऑस्ट्रेलिया में लगातार टेस्ट श्रृंखला जीतना। ऐसे बड़े रिकार्ड कोहली और शास्त्री की जोड़ी ने हासिल किए हैं। इन दोनों ने भारत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक मजबूत टीम बनाए रखा है और सभी खिलाड़ियों ने भी इसमें बेंचमार्क सेट किया।

लेकिन जब कोहली और शास्त्री के हाथों में जिम्मेदारी थी उस समय भारत के पास सबसे अच्छा मौका इंग्लैंड में 50 ओवर का विश्व कप जीतना था, जहां ग्रुप चरण के बाद शीर्ष क्रम की टीम के रूप में समाप्त होने के बावजूद, वे न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल हार गए। यह बातें आज तक हर भारतीय को परेशान करती हैं। और पूरे क्रिकेट जगत के सामने एक खुलासा हुआ है जो आपको भी हैरान कर देगा। 

पूर्व कोच ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों हारी थी टीम इंडिया

आर श्रीधर, जो टीम के फील्डिंग कोच के रूप में भारत के सहायक स्टाफ का हिस्सा थे, उन्होंने टीम के साथ काफी अच्छे पल बिताए लेकिन वर्ल्ड कप में न जाके उन्होंने एक बड़े अवसर को खो दिया। उन्होंने बताया कि वर्ल्ड कप के समय भारत की 4 नंबर की बल्लेबाजी से सब परेशान थे। टीम को एक बेहतरीन बल्लेबाज की जरूरत थी जो नंबर 4 पपर बल्लेबाजी करे और टीम का बोझ संभाले। टूर्नामेंट के माध्यम से, भारत ने अलग-अलग खिलाड़ियों को ट्राई किया लेकिन मैच के दिन, इस चीज ने भारत को परेशान किया। इसलिए आज तक श्रीधर नंबर 4 की बल्लेबाजी को लेकर पछतावा करते हैं, जिसके बारे में उनका दावा है कि इससे बचा जा सकता था।

क्या कोहली ने करी थी गलती?

उन्होंने अपनी किताब में लिखा कि, “शायद हम इस बात से ज्यादा उत्साहित थे कि हमारे पास टॉप-थ्री-रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज थे – और एमएस और हार्दिक में दो कमाल के फिनिशर थे, और इसलिए कप्तान और कोच ने नंबर 4 के महत्व को नजरअंदाज कर दिया। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मैं रोहित और राहुल द्रविड़ को एक जैसी गलती करते हुए नहीं देखता।”

0/Post a Comment/Comments