महिला टी20 वर्ल्ड कप: भारत ने जीत के साथ किया टूर्नामेंट में आगाज, पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से हराया


महिला 20-20 वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष ने भारत को 150 रन के लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम पारियां खेली। रोड्रिग्स ने विजयी चौके के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने नाबाद 53 रन बनाए, जबकि ऋचा ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बिस्माह मारूफ और आयशा नसीम की शानदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 का स्कोर बनाया।

रोड्रिग्स की मैच विनिंग पारी

महिला 20-20 वर्ल्ड कप में कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में भारत को 150 रनों के लक्ष्य की चुनौती मिली। टीम के लिए शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने तेज शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े, लेकिन छठे ओवर में सादिक इकबाल ने भाटिया को फातमा के हाथों लपकवाकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

भाटिया ने 20 गेंदों में 17 रन बनाए। इसके बाद शेफाली वर्मा का साथ देने जेमिमा रोड्रिग्स आईं। दोनों ने आक्रामक रुख अपनाया और तेजी से रन बटोरे। इस बीच बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में शेफाली लॉन्ग ऑफ पर संधू की गेंद पर अमीन के हाथों लपकी गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन रन रेट के दबाव में संधू का अगला शिकार बनी। वह सिर्फ 16 रन ही बना सकी।

हालांकि, रोड्रिग्स एक छोर से डटी रही और उन्हें ऋचा घोष का भरपूर साथ मिला। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। जेमिमा ने 38 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए। वहीं ऋचा घोष ने 20 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। इस तरह भारत ने टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया।

बिस्माह-आयशा ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान बिस्माह मारूफ के अर्धशतक और आयशा नसीम की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का स्कोर बनाया। बिस्माह मारूफ ने 57 गेंदों का सामना किया और 7 चौके की मदद से नाबाद 68 रन बनाए।

वहीं आयशा ने सिर्फ 25 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और कुछ खास नहीं कर सका। वहीं भारत की ओर से राधा यादव सबसे सफल गेंदबाज रहीं, जिन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए। जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर को 1-1 विकेट मिला।

0/Post a Comment/Comments