जिस खिलाड़ी को कोहली की कप्तानी में नहीं मिला मौका, उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लईंग 11 में शामिल करेंगे रोहित

 


न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी20 श्रृंखला समाप्त हो गई है। टीम इंडिया ने इसे 2-1 से जीत अपना मनोबल और बढ़ा लिया है। अब भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में होने वाला है। ख़बरों के मुताबिक इस महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज में एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी का डेब्यू टीम इंडिया में होने जा रहा है और आज हम आपको इसी बारें में बताएंगे।

जीतने के सिवा कोई विकल्प नहीं

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच 9 फरवरी से इस 4 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आयोजन होगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिहाज से यह सीरीज भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है इसलिए टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम एक नए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ मैदान में उतरेगी। हम आपको इसी खिलाड़ी के बारें में बताएंगे।

Ks Bharat की होगी टीम इंडिया में एंट्री 

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज के.एस भरत (Ka Bharat) हैं। बता दें कि भरत एक अच्छे विकेटकीपर तो हैं ही पर उसके अलावा एक फिनिशर की भूमिका निभाना भी वह अच्छी तरह से जानते हैं। आजकल उनका फॉर्म भी काफी शानदार चल रहा। अब तक इस खिलाड़ी का टेस्ट डेब्यू नहीं हो पाया था। पिछले कुछ सालों से लगातार वो टीम का हिस्सा रहें हैं, लेकिन ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद अब भरत खेलते हुए नज़र आएंगे।

फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में हैं शानदार रिकॉर्ड्स

भरत के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के प्रदर्शन पर गौर करें तो इन्होंने 86 मैचों में 4707 रन बनाए हैं। जिनमें 9 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में भरत के 64 मैचों में 1950 रन हैं। जिनमें उन्होंने 5 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। ऋषभ पन्त की गैरमौजूदगी में भरत के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उनको मौका देते हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा।

0/Post a Comment/Comments