1.1 ओवर में ही अंपायर से भिड़े कप्तान रोहित शर्मा, हिटमैन की सूझबूझ से भारत को मिला पहला विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी आज से शुरू हो गई है। सीरीज का पहला मैच नागपुर के जमाथा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैटकमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों की ओर से कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। जहां भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और केस भरत ने डेब्यू किया तो वहीं दूसरी ओर आस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर टॉर्च मोरफी डेब्यू किया।

उस्मान ख्वाजा को मोहम्मद सिराज ने किया आउट

पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे जूझते नजर आए ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा महेश दूसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा दिए उस्मान ख्वाजा को मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट किया लेकिन सिराज को यहां सफलता रिव्यू लेने के बाद मिली थी।

दरअसल अपने पहले ओवर की पहली गेंद गुड लेंथ पर फेंकी। जो सीधे आस्ट्रेलियाई ओपनर ख्वाजा के पैड्स से टकराई। लेकिन अंपायर ने इसे नाॅटआउट करार दे दिया। इसके बाद सिराज ने रोहित शर्मा से बात की और रिव्यू लिया। जहां साफ साफ दिखाई दिया कि गेंद स्टंप से टकार रही है। इसके बाद अंपायर को निर्णय बदलना पड़ा और उन्होंने इसे आउट करार दिया। इस तरह भारत को पहली सफलता मिली।

लाबुशेन और स्मिथ ने संभाला

इसके बाद दूसरी सफलता के लिए भारतीय टीम को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गैंद पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वार्नर को बोल्ड कर दिया। वें महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। इस आस्ट्रेलियाई टीम ने अपने दोनों ओपनर महज 2 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए।

हालांकि इसके बाद लाबुशेन और स्मिथ ने पारी को संभाला। दोनों ने लंच तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद लाबुशेन महज 46 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद अगली ही गेंद पर रैनशाॅ भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए

0/Post a Comment/Comments