“अतिथि देवो भव:, हम मेहमान को घर बुलाते हैं और फिर…” ऑस्ट्रेलिया के 1 पारी और 132 रनों से हारने के बाद भारतीय फैंस ने किया ट्रोल मीम्स देख नही रुकेगी हंसी

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले पारी में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 177 रन बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे अधिक रन मार्नस लाबुशेन (49 रन) ने बनाया.

भारत के तरफ से रविन्द्र जडेजा ने शानदार वापसी करते हुए पांच विकेट चटकाए. इसके बाद भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 400 रनों का स्कोर बनाया.

भारत टीम ने बनाया 400 रन

177 रन के लीड का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. लेकिन एक बार फिर से अच्छी शुरुआत के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरे विकेट के लिए आए नाइटवाच मैन के रूप में अश्विन 23 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 7 और विराट कोहली 12 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन दूसरे तरफ से कप्तान शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. रोहित ने 120 रन बनाया जिसमे 15 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

इसके बाद हरफ़नमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों ने शानदार अर्धशतक जमाया. जहां एक तरफ रविन्द्र जडेजा ने 70 रनों की पारी खेली वहीं दूसरी तरफ अक्षर पटेल ने 84 रनो की उपयोगी पारी खेली. इन पारियों की मदद से भारत का स्कोर 400 तक पहुंच पाया.

कैसी रही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ज्यादातर गेंदबाजी साधारण ही रही. लेकिन इस मैच से डेब्यू करने वाले टाॅड मर्फी ने शानदार गेंदबाजी की और अपने डेब्यू मैच में उन्होंने सात विकेट हासिल किए. टाॅड ने 47 ओवर में 124 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किया. मर्फी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को दो और नाथन लियोन को एक विकेट मिला.

ताजा समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में भी संघर्ष करते दिख रही है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 42 रन पर चार विकेट खोकर चुकी है. अश्विन ने तीन तो जडेजा ने एक विकेट लिया है.

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 132 रन और 1 पारी से जीत हासिल की, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गयी, आइये देखते हैं कुछ मजेदार ट्वीट:

0/Post a Comment/Comments