IPL 2023 से बाहर होने के बावजूद भी ऋषभ पंत को मिलेंगे पूरे 21 करोड़, जानिए कैसे?


टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त काफी गंभीर चोट की वजह से अस्पताल में भर्ती चल रहे हैं. हाल ही में उनका खतरनाक कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बाल-बाल बचे थे. यही वजह है कि इस बार आईपीएल 2020 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शामिल होने की संभावना न के बराबर नजर आ रही है, क्योंकि उन्हें रिकवरी करने में और पूरी तरह फिट होने में लगभग 6 महीने या उससे ज्यादा समय भी लग सकते हैं. ऐसे में यह उनके लिए एक अच्छी खबर है कि बिना खेले भी उन्हें आईपीएल 2023 की पूरी सैलरी मिलेगी.

सारा खर्चा उठा रही बीसीसीआई

अभी तक आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खेलने को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. इसके बावजूद भी आईपीएल की सैलरी 16 करोड़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दी जाएगी. यह पैसे उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई द्वारा दी जाएगी.

आपको बता दें कि ऋषभ पंत का इस वक्त जो भी इलाज और खर्चा है, वह सब बीसीसीआई उठा रही है और नियमों के मुताबिक यह कहा गया है कि चोट के कारण आईपीएल से बाहर होने की स्थिति में इन खिलाड़ियों को बोर्ड द्वारा पूरा भुगतान किया जाता है. संबंधित फ्रेंचाइजी नहीं बल्कि बीमा कंपनी सैलरी पेमेंट करती है.

आईपीएल में कई बार हुआ है ऐसा

इस तरह की घटनाएं आईपीएल में कई खिलाड़ियों के साथ हो चुकी है. पिछले ही साल जब दीपक चाहर आईपीएल के एक भी मुकाबले नहीं खेल पाए थे, तो ऐसी परिस्थिति में बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल की ओर से मिलने वाली राशि का भुगतान किया था.

वहीं देखा जाए तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के तहत मिलने वाली एनुअल रिटेनरशिप के पांच करोड़ रुपए भी भुगतान किए जाएंगे.

एक्सीडेंट में लगी थी गंभीर चोटें

आपको बता दें कि 30 दिसंबर को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक गंभीर कार एक्सिडेंट का शिकार हो गए थे, जिसमें जैसे तैसे उन्होंने गाड़ी का शीशा तोड़कर खुद को गाड़ी से बाहर किया, जिसके बाद उनकी गाड़ी जलकर राख हो गई.

फिलहाल उनकी स्थिति अभी ठीक है और हाल ही में उनका लिगामेंट इंजरी का ऑपरेशन भी हो चुका है. ऐसे में उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी महीनों समय लग सकता है.

0/Post a Comment/Comments