IND VS SL:”सिर्फ उसने मुझे आत्मविश्वास दिया उसने डगआउट में मुझसे कहा…” अक्षर पटेल ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और श्रीलंका के बीच खेली गई तीन मैच की टी20 सीरीज (IND VS SL) में भारतीय टीम की 2-0 से जीत हुई। इस जीत के लिए अक्षर पटेल ( Axar Pater) को प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player Of The Series) चुना गया। लेकिन अक्षर पटेल ने सीरीज जीतने के बाद बताया कि जब वो अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि जब बल्लेबाजी से टीम को फायदा पहुंचाते हैं, असली खुशी उन्हें तब ही होती है।

खुशी तो होती है जब बल्लेबाजी से टीम को फायदा पहुंचाउ: Axar Patel

अक्षर पटेल को ऑल राउंडर के तौर पर जाना जाता है। टीम इंडिया की गहरी लाइनअप के कारण गेंदबाज ऑल राउंडर को कम ही बल्लेबाजी के मौके मिल पाते है। लेकिन पिछले कुछ मैचों में जब भी अक्षर पटेल को बल्लेबाजी का मौका मिला, उन्होंने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ 9 गेंद में 233 के स्ट्राइक रेट से 21 रन की पारी खेली। जिसमें चार चौके शामिल है। वहीं गेंद से भी कमाल करते हुए एक विकेट लिया।

मैच के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज ( Player Of The Series) बनने के बाद अक्षर पटेल ने कहा कि “खुशी तब होती है जब मेरी बल्लेबाजी से टीम को फायदा होता है (गेंदबाजी की तुलना में)। इस सीरीज के लिए कुछ अलग नहीं किया, बस कप्तान ने मुझे डगआउट में काफी आत्मविश्वास दिया। वह मुझे खुलकर खेलने के लिए कहता है और कहता है कि वह मेरी रक्षा के लिए है”।

योजनाओं को सही तरीके से करने पर ध्यान देता हूं : Axar Patel

अक्षर पटेल ( Axar Patel) ने बताया कि टीम मीटिंग में कई योजनाएं बनती है। लेकिन कभी कभी चीजे योजनाओं के अनुसार नहीं चलती है। वो कोशिश करते हैं की योजना सही तरह से फॉलो हो सके। अक्षर पटेल ने कहा

“हम टीम मीटिंग के दौरान बहुत सी योजनाएँ बनाते हैं लेकिन कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं और मैं सिर्फ अपनी योजनाओं को सही तरीके से करने पर ध्यान देता हूं”।

0/Post a Comment/Comments