IND vs SL: प्लेयर ऑफ द मैच लेते हुए सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, बल्लेबाजी पर आने से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने दी थी ये सलाह


भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मुकाबले (IND vs SL) में 91 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। भारतीय टीम की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली। अब दोनों टीमें वनडे सीरीज में भिड़ेंगी। 

सूर्यकुमार यादव ने मचाया बल्ले से धमाल

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 9 छक्के और सात चौके शामिल थे। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 16.4 ओवरों में 137 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया। 

शतक के लिए सूर्यकुमार ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

इस मैच में भारत के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतराष्ट्रीय टी20 करियर का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच जीता और कहा, “जब आप किसी खेल की तैयारी कर रहे हों तो अपने आप पर दबाव बनाना वास्तव में महत्वपूर्ण है। यदि आप अभ्यास में ऐसा करते हैं, तो गेम खेलते समय यह थोड़ा आसान हो जाता है। इसमें काफी मेहनत शामिल है लेकिन यह गुणवत्तापूर्ण अभ्यास सत्र करने के बारे में है।”

उन्होंने आगे कहा कि“आपको पता होना चाहिए कि आपका खेल क्या है और उसी के अनुसार तैयारी करनी चाहिए। पीछे की बाउंड्री 50-60 मीटर की हैं, इसलिए मैं उन्हें निशाना बना रहा था। कुछ शॉट ऐसे होते हैं जो पहले से तय होते हैं लेकिन आपको दूसरे शॉट भी लगाने होते हैं ताकि अगर गेंदबाज अपना प्लान बदलता है तो आपको जवाब मिल सके। वह (द्रविड़) मुझे सिर्फ खुद का लुत्फ उठाने देते हैं। वह मुझसे केवल आनंद लेने और खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहते हैं।”

0/Post a Comment/Comments